बांग्लादेश ने टेस्ट क्रिकेट में रचा इतिहास, पाकिस्तान को पहली बार टेस्ट क्रिकेट में हराया

Bangladesh vs Pakistan Test: बांग्लादेश क्रिकेट टीम ने रविवार को इतिहास रच दिया है। नजमुल हुसैन (Najmul Hossain) की कप्तानी में खेलते हुए बांग्लादेश ने पहली बार टेस्ट क्रिकेट में पाकिस्तान को हराया है। रावलपिंडी (Rawalpindi) में खेले गए पहले टेस्ट मैच में बांग्लादेश ने पाकिस्तान को 10 विकेट से करारी शिकस्त दी।

बांग्लादेश ने पहली पारी में बनाए 565 रन

पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया और अपनी पहली पारी 6 विकेट पर 448 रन बनाकर घोषित की। जवाब में बांग्लादेश ने मुश्फिकुर रहीम (Mushfiqur Rahim) की शानदार 191 रनों की पारी की बदौलत पहली पारी में 565 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। यह बांग्लादेश का विदेशी धरती पर तीसरा सर्वोच्च स्कोर है।

पाकिस्तान की बल्लेबाजी फ्लॉप

दूसरी पारी में पाकिस्तान के बल्लेबाजों ने निराश किया और लगातार विकेट गंवाते रहे। पूरी टीम सिर्फ 146 रन ही बना सकी और बांग्लादेश को जीत के लिए महज 30 रनों का लक्ष्य दिया। बांग्लादेश ने यह लक्ष्य आसानी से हासिल कर लिया। सलामी बल्लेबाज जाकिर हसन (Zakir Hasan) और शादमान इस्लाम (Shadman Islam) ने बिना कोई विकेट गंवाए लक्ष्य को पार किया।

इस ऐतिहासिक जीत के साथ बांग्लादेश ने दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 की अजेय बढ़त बना ली है। दूसरा टेस्ट मैच 30 अगस्त से खेला जाएगा। इससे पहले बांग्लादेश और पाकिस्तान के बीच कुल 13 टेस्ट मैच खेले गए थे, जिनमें से 12 में पाकिस्तान ने जीत हासिल की थी। बांग्लादेश ने इससे पहले विदेशी सरजमीं पर वेस्टइंडीज, श्रीलंका, जिम्बाब्वे और न्यूजीलैंड को टेस्ट में मात दी थी।

SEO Optimized Short Description

बांग्लादेश ने पहली बार टेस्ट क्रिकेट में पाकिस्तान को हराकर इतिहास रच दिया है। रावलपिंडी टेस्ट में बांग्लादेश ने पाकिस्तान को 10 विकेट से करारी शिकस्त दी। मुश्फिकुर रहीम की 191 रनों की पारी से बांग्लादेश ने पहली पारी में 565 रन बनाए। पाकिस्तान दूसरी पारी में 146 रन पर ढेर हो गया।

Share kare!
Parhlad Suthar
Parhlad Suthar

I am Founder of Trueguess.com. I am Capable to run Online Business and Now running Trueguess.com as Senior Editor.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *