IPL 2022 में सबसे ज्यादा बार जीरो पर आउट होने वाले खिलाड़ी, भारत के इस महान खिलाड़ी का नाम भी शामिल

advertisement

टाटा आईपीएल 2022 का 15वा सीजन कुछ खिलाड़ियों के लिए बहुत ही अच्छा रहा तो कुछ खिलाड़ियों के लिए बहुत ही निराशाजनक रहा है. तो ऐसे में कुछ खिलाड़ियों ने आईपीएल 2022 में अपने नाम अच्छे रिकॉर्ड भी दर्ज किये है तो बहुत से ऐसे भी खिलाड़ी है जिनके साथ आज तक आईपीएल इतिहास में ऐसा रिकॉर्ड दर्ज नही हुआ है. आज हम आपको आईपीएल 2022 में सबसे ज्यादा बार जीरो पर आउट होने बल्लेबाजों के बारे में बताने वाले है.

Also Read – आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा खिताब जीतने वाले टॉप-5 खिलाड़ी

जब भी कोई बल्लेबाज 0 रन पर आउट होता है तो उस खिलाड़ी के साथ साथ दर्शकों और टीम का भी मनोबल टूटता है. ऐसे में इस लेख में उन खिलाड़ियों के उपर नजर डालने वाले है जो IPL 2022 में सबसे ज्यादा बार 0 पर आउट होने का रिकॉर्ड अपने नाम किया है. इस लिस्ट में टीम इंडिया के महान खिलाड़ी और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के पूर्व कप्तान विराट कोहली का नाम भी शामिल हो चूका है.

Also Read – IPL 2022 में किस खिलाड़ी ने जीता कौन सा अवॉर्ड, क्लिक कर देखे

Most Ducks in IPL 2022 Player List

S.Nखिलाड़ीटीमशून्य पर आउट
1विराट कोहलीRCB3 बार
2केएल राहुलLSG3 बार
3सुनील नरेनKKR3 बार
4राशिद खानGT3 बार
5अनुज रावतRCB3 बार
6टिम साउदीKKR3 बार

माना की आईपीएल में 0 पर आउट होना कोई बड़ी बात नही है. लेकिन Most Ducks in IPL 2022 में कुछ होने आउट होने वाले 2 ऐसे महान खिलाड़ी भी शामिल है. जिनके नाम 0 पर आउट होने का शर्मनाक रिकॉर्ड भी दर्ज हो चूका है. विराट कोहली और केएल राहुल का आईपीएल 2022 में 3 बार Ducks पर आउट हो चुके है. हालांकि KL Rahul के लिए तो आईपीएल 2022 अच्छा रहा है. लेकिन Virat Kohli के लिए टाटा आईपीएल 2022 का 15वा सीजन कुछ खास नही रहा है.

Also Read – दोस्त हो तो ऐसा: अपने प्रिय दोस्त की जान बचाने के लिए एमएस धोनी ने भेजा हेलीकाप्टर

विराट कोहली ने आईपीएल 2022 में 16 मैच खेले है. इन 16 मैचों में कोहली ने 22.73 की औसत से 2 अर्धशतक के साथ 341 रन ही बनाने में ही कामयाब हुए है. यह दूसरी बार हुआ है जब कोहली 400 से कम रन बनाए है.

Also Read – IPL में धोनी के बाद दिनेश कार्तिक ने किया अपने नाम अनोखा रिकॉर्ड दर्ज, ऐसा करने वाले बने दूसरें खिलाड़ी

तो दोस्तों आपको आईपीएल 2022 में सबसे ज्यादा बार जीरो पर आउट होने बल्लेबाजों के बारे में अच्छे से जानकारी मिल गई होगी. अगर आपका भी इस लेख को लेकर कुछ भी विचार है तो हमारे साथ जरुर साँझा करे और साथ ही साथ पोस्ट को लाइक और शेयर जरुर करे.

Share kare!
Parhlad Suthar
Parhlad Suthar

I am Founder of Trueguess.com. I am Capable to run Online Business and Now running Trueguess.com as Senior Editor.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *