दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टी20 में इतिहास रचने से एक कदम दूर टीम इंडिया, जानिए

आईपीएल खत्म होने के बाद अब भारतीय टीम की नजर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली 5 मैचों की टी20 सीरीज पर होगी. आज अफ्रीकी टीम की टीम भारत पहुच जाएगी. आईपीएल के बाद टीम इंडिया की बागडोर लोकेश राहुल के हाथो में है. इस 5 मैचों की सीरिज में आपको बहुत से युवा खिलाड़ी खेलते नजर आने वाले है. क्योकि जीतने भी अनुभवी खिलाड़ी थे उनको इस सीरिज के लिए आराम दिया गया है.

Also Read – IND Vs SA: T20 सीरीज से पहले BCCI ने सभी खिलाड़ियों के लिए जारी की गाइडलाइंस, जानिए

भारतीय टीम 9 जून को अरुण जेटली स्टेडियम दिल्ली में पहला टी20 मैच खलेने के लिए उतरेगी. इस मैच में टीम इंडिया की नजर एक खास रिकॉर्ड को अपने नाम दर्ज करने पर होगी. आपको बता दूँ की टीम इंडिया ने पिछले 12 t20 मुकाबलों में लगातार जीत हासिल करने में कामयाब रही है.

Also Read – टी20 में धोनी, कोहली और रोहित में से कौन है भारतीय टीम का सर्वश्रेष्ठ कप्तान

अब तक अफगानिस्तान और रोमानिया ने ही लगातार 12 टी20 मैच जीतने में महारत हासिल की है. अगर किसी प्रकार से 9 जून को पहले टी20 में भारत जीतने में कामयाब हो जाता है तो t20 में लगातार 13 मैच जीतने वाली पहली टीम बन जाएगी. जो आज तक कोई भी टीम ऐसा नही कर पाई है.

Also Read – IPL में Purple Cap जीतने वाले 3 स्पिनर गेंदबाज, जिसमे 2 भारतीय खिलाड़ी भी शामिल

भारतीय टीम इतिहास रचने से एक कदम दूर

टीम इंडिया ने इससे पहले अफगानिस्तान (1 मैच), स्कॉटलैंड (1 मैच), नामीबिया (1 मैच), न्यूजीलैंड (3 मैच), वेस्टइंडीज (3 मैच) और श्रीलंका को 3 मैच मैचों में हराने में कामयाब रही है. अगर किसी तरह अफ्रीकी टीम के साथ खलेने जाने वाले पहले टी20 में SA को हराने में महारत हासिल कर लेती है तो टीम इंडिया लगातार 13 टी20 मैच जीतने का वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लेगी.

Also Read – IPL Debut मैच की पहली गेंद पर विकेट लेने वाले गेंदबाज, जिसमे 4 भारतीय गेंदबाज भी शामिल

तो दोस्तो आपको क्या लगता है क्या भारतीय टीम 9 जून को अरुण जेटली स्टेडियम में होने वाले पहले टी20 मैच को जीतने में कामयाब हो पाएगी. क्या लगातार 13वे मैच को जीतकर भारतीय टीम एक और कीर्तिमान स्थापित के पाएगी. आपका इसके बारे में क्या कहना है. एजी रापके भी कुछ विचार है तो हमारे साथ जरुर साँझा करे.

Share kare!
Parhlad Suthar
Parhlad Suthar

I am Founder of Trueguess.com. I am Capable to run Online Business and Now running Trueguess.com as Senior Editor.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *