वनडे क्रिकेट में सबसे तेज 1000 रन बनाने वाले टॉप-3 बल्लेबाज, जिनमें 1 भारतीय बल्लेबाज भी शामिल

advertisement

Fastest 1000 Runs In Odi Cricket: पहले के जमाने और आज के जमाने में क्रिकेट में बहुत कुछ बदलाव देखने को मिला है. जिसके चलते खिलाड़ियों के खेलने में भी बहुत कुछ बदलाव देखने को मिला है. आज के युवा क्रिकेट बल्लेबाज तेजी के साथ बल्लेबाजी करने के लिए जाने जाते है.

ऐसे आज हम आपको इस लेख में वनडे अन्तर्राष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे तेज 1000 रन बनाने वाले टॉप-3 बल्लेबाजों के बारे में बताने वाले है. अगर आप भी इसके बारे में जानना चाहते है तो हमारे साथ इस लेख में लास्ट तक बने रहे.

ये भी पढ़ें

रोहित शर्मा ने न्यूजीलैंड के खिलाफ युवराज और एमएस धोनी को पछाड़ रचा इतिहास, ऐसा करने वाले बनें पहले खिलाड़ी

ICC की रैंकिंग में मोहम्मद सिराज का जलवा, तीन वर्षों में लगाई लंबी छलांग।

ऋषभ पंत की सफलता की कहानी, मां ने लंगर सेवा में काम कर बेटें को दी नई मंजिल, जो आज हैं करोड़ों के मालिक

दादा-दादी के साये में पले-बढ़े गौतम गंभीर की निजी जिंदगी, गौतम की शादी के लिए दोस्ती को बदला रिश्तेदारी में

जहीर खान की सफलता की कहानी, पिता ने फोटोग्राफर में काम कर बेटें को दी नई मंजिल, जो आज हैं करोड़ों के मालिक

फखर ज़मन

पाकिस्तान टीम के विस्फोटक बल्लेबाज फखर ज़मन को तूफानी बल्लेबाजी के लिए जाना जाता था. इस खिलाड़ी ने अपने दम पर अपनी टीम को बहुत से मैचों में जीत दर्ज करने में अहम भूमिका निभाई थी. फखर ज़मन ने वनडे अन्तर्राष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे तेज 1000 रन बनाने में महज 18 पारियों का सहारा लिया था. वनडे क्रिकेट इतिहास में फखर ज़मन का यह रिकॉर्ड आज भी कोई नही तौड़ पाया है.

शुभमन गिल

टीम इंडिया के युवा बल्लेबाज शुभमन गिल ने अपनी बेहतरीन बल्लेबाजी के चलते भारतीय टीम में एक अलग ही पहचान बनाई है. शुभमन गिल ने न्यूजीलैंड के खिलाफ साल 2023 के पहले वनडे मुकाबले में 208 रन की लाजबाव पारी के चलते वनडे अन्तर्राष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे तेज 1000 रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में दूसरा स्थान हासिल कर लिया है. गिल ने इस कारनामे को हासिल करने के लिए 19 पारियों का सहारा लेना पड़ा है.

इमाम उल हक़

वनडे क्रिकेट में अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के चलते पाकिस्तान टीम में एक अलग ही पहचान बनाने वाले इमाम उल हक़ ने भी वनडे अन्तर्राष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे तेज 1000 रन बनाने का रिकॉर्ड दर्ज करने वाले तीसरे और पाकिस्तान के दूसरे खिलाड़ी है. इमाम उल हक़ ने वनडे में सबसे तेज 1000 रन बनाने में 19 पारियों की आवश्यकता पड़ी थी.

Share kare!
Sandeep Suthar
Sandeep Suthar

I am Co-Founder of Trueguess.com. I am Capable to run Online Business and Now running Trueguess.com as Senior Editor.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *