Ind Vs Sa Match Highlights:- टी20 वर्ल्ड कप मैच में दक्षिण अफ्रीका ने भारतीय टीम को 5 विकेट से हरा दिया. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया जिसके चलते भारत की शुरुआत अछि नहीं हुई थी। लेकिन सूर्यकुमार यादव के धमाकेदार अर्धशतक से लड़ने लायक स्कोर बनाया। भारत की ख़राब शुरुआत के बाद सूर्या ने 68 रन की पारी खेली खेलकर भारत ने 20 ओवर में 9 विकेट पर 133 रन बना कर टीम को एक सामान्य जनक स्कोर तक लेकर आये. भारतीय गेंदबाजों ने काफी शानदार शुरुआत की और अफ्रीका में 24 रन देकर तीन विकेट गिरा कर उनकी कमर तोड़ दी थी।

दक्षिण अफ्रीका ने भारत को पांच विकेट से हराकर टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंचने की अपनी संभावनाओं में काफी सुधार किया है। इस जीत में डेविड मिलर और एडेन मार्कराम की एहम भूमिका है. क्युकी साउथ अफ्रीका की शुरुआत अच्छी नहीं हुई थी. जिसके चलते उनके 10 ओवर तक 3 विकेट गिर चुके थे. उस वक़्त टाइम विड मिलर और एडेन मार्कराम ने टीम को संभाला दोनों ने चौथे विकेट के लिए 76 रन की साझेदारी भी की।

Ind Vs Sa Match Highlights:- भारत का स्कोर दक्षिण अफ्रीका द्वारा 133 और 9 तक सीमित है। सूर्यकुमार यादव के आक्रामक अर्धशतक के बावजूद, दक्षिण अफ्रीका के लुंगी एनगिडी ने ट्वेंटी 20 विश्व कप के दौरान रविवार को भारत को 133-9 पर बनाए रखने के लिए एक तेज गति का नेतृत्व किया। जिसके कारण दक्षिण अफ्रीका ने भारत को 5 विकेट से हराया. दक्षिण अफ्रीका का स्कोर 137/5 में 19.4 ओवर में जीत गए थे.

Know More:- विराट कोहली के नाम हुआ टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में अनोखा रिकॉर्ड दर्ज

भारतीय टीम: केएल राहुल, रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली , सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, दीपक हुडा, रविचंद्रन अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह और मोहम्मद शमी.

दक्षिण अफ्रीका टीम: टेम्बा बावुमा (कप्तान), क्विंटन डिकॉक, रिली रोसो, एडेन मार्करम, डेविड मिलर, ट्रिस्टन स्टब्स, वेन पर्नेल, केशव महाराज, लुंगी एनगिडी, कगिसो रबाडा और एनरिक नोर्किया.

I am a sports journalist, I am very interested in sports.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *