Ind Vs Zim Match: T20 विश्व कप 2022: भारत रविवार, 06 नवंबर को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में ICC T20 विश्व कप 2022 के अपने आखिरी सुपर 12 मैच में जिम्बाब्वे के साथ हॉर्न बजाएगा। भारत पहले से ही सेमीफाइनल में है और ग्रुप 2 में शीर्ष स्थान के साथ चीजों को खत्म करने की कोशिश करेगा। दूसरी ओर, जिम्बाब्वे अपने अभियान को मजबूत करने का प्रयास करेगा।

Ind Vs Zim Match: छह अंकों के साथ भारत का पहले ही टी20 विश्व कप सेमीफाइनल में एक फुट का खेल हो गया है। रविवार को जिम्बाब्वे को हराने पर भारत के 8 अंक हो जाएंगे। जिम्बाब्वे को हराने और दो अंक अर्जित करने पर भारत आठ अंक तक पहुंच जाएगा। केवल दक्षिण अफ्रीका के पास ग्रुप 2 अंक तालिका में भारत से आगे निकलने की संभावना है क्योंकि नीदरलैंड और जिम्बाब्वे पहले ही सेमीफाइनल की लड़ाई से बाहर हो चुके हैं।

प्रोटियाज के पास अभी भी पाकिस्तान और नीदरलैंड के खिलाफ दो गेम बाकी हैं। अगर वे जीतते हैं तो उनके नौ अंक होंगे। लेकिन उनके पास केवल 7 अंक होंगे यदि वे कोई भी गेम हार जाते हैं। दो गेम शेष रहने पर पाकिस्तान अधिकतम छह अंक अर्जित कर सकता है। जिम्बाब्वे को हराने पर भारत शायद पहले स्थान पर पहुंच जाएगा, लेकिन ऐसा होने के लिए दक्षिण अफ्रीका को एक गेम हारना होगा।

Know More:- क्या पाकिस्तान अभी भी क्वालीफाई कर सकता है

मेलबर्न में पिछले हफ्ते बारिश के कारण तीन मैच रद्द हो गए थे। रविवार, 6 नवंबर को बारिश की आखिरी बात नहीं होगी, क्योंकि उज्ज्वल आसमान की उम्मीद है। दिन के लिए एक महत्वपूर्ण मात्रा में धूप और 25 डिग्री सेल्सियस के तापमान की भविष्यवाणी की गई है। मेलबर्न में रात के समय हल्की बारिश हो सकती है, लेकिन इससे भारत के जिम्बाब्वे के खेल पर कोई असर नहीं पड़ेगा।

Ind Vs Zim: संभावित प्लेइंग इलेवन

भारत टीम: केएल राहुल, रोहित शर्मा (c), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक (wk), अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह

जिम्बाब्वे टीम: वेस्ले मधेवेरे, क्रेग एर्विन (c), रेजिस चकबवा (wk), मिल्टन शुंबा, सीन विलियम्स, सिकंदर रजा, रयान बर्ल, ल्यूक जोंगवे, तेंदई चतरा, रिचर्ड नगारवा, आशीर्वाद मुजरबानी

Ind Vs Zim Match: लाइव स्ट्रीमिंग और प्रसारण विवरण
भारत और जिम्बाब्वे के बीच टी20 विश्व कप मैच रविवार, 06 नवंबर को 1:30 IST से शुरू होगा। मैच का भारत में स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर सीधा प्रसारण किया जाएगा और डिज्नी + हॉटस्टार ऐप पर स्ट्रीम किया जाएगा।

I am a sports journalist, I am very interested in sports.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *