Ind vs Zim:- टीम इंडिया का टी20 वर्ल्ड कप 2022 के अपने आखिरी सुपर 12 मुकाबले में रविवार (6 नवंबर) को जिम्बाब्वे के खिलाफ टास्क कटआउट होगा। अगर भारत हार जाता है, तो उसके टूर्नामेंट से बाहर होने का खतरा होगा। रोहित शर्मा के आदमियों को यह सुनिश्चित करना होगा कि उनका अभियान पटरी पर है। जिम्बाब्वे, भूलने की बात नहीं है, जब उसने पहले पाकिस्तान को हराया था, तो उसने टूर्नामेंट में उथल-पुथल मचा दी थी। दक्षिण अफ्रीका पर बड़ी जीत से पाकिस्तान को टूर्नामेंट में नई जान मिली है। उनके पास एक स्वस्थ एनआरआर है और इसके आधार पर वे दक्षिण अफ्रीका या भारत को बाहर कर सकते हैं, यदि अन्य परिणाम उनके पक्ष में हैं।

Ind vs Zim:- मैच एमसीजी पर खेला जाएगा। इस टूर्नामेंट के दौरान मेलबर्न में बारिश का अपना हिस्सा रहा है। क्या भारत और जिम्बाब्वे के बीच रविवार को होने वाले टी20 वर्ल्ड कप मुकाबले में भी मौसम अहम भूमिका निभाएगा? संभावनाएं कम हैं। एक्यूवेदर के अनुसार, बारिश की केवल 0 प्रतिशत संभावना है जबकि दोपहर और शाम बारिश से मुक्त रहने की संभावना है। बादल छाए रह सकते हैं, लेकिन मेलबर्न में 6 नवंबर को बारिश की कोई संभावना नहीं है।

Ind vs Zim मैच में बारिश होने पर क्या होगा?

आईसीसी ने ग्रुप मैचों के धुल जाने पर उनके लिए कोई रिजर्व डे नहीं रखा है। यदि IND बनाम ZIM मैच में बारिश होती है, तो दोनों टीमें एक-एक अंक साझा करेंगी। इसका मतलब है कि भारत 7 अंकों की छलांग लगाकर सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर जाएगा। ऐसा इसलिए है क्योंकि दक्षिण अफ्रीका इस समय 5 अंक पर है, नीदरलैंड के खिलाफ जीत उसे 7 पर ले जाती है। पाकिस्तान भले ही बांग्लादेश को हरा दे, वह केवल 6 अंक ही बना सकता है। बांग्लादेश भी, सबसे अच्छे रूप में, शीर्ष 6 अंकों की छलांग लगा सकता है। इसलिए, भारत अगर 6 नवंबर (रविवार) को मेलबर्न में बारिश करता है तो क्वालीफाई कर लेगा।

वेदर ऐप्स का कहना है कि बारिश नहीं होगी और भारत एक पूरा खेल कर पाएगा। वे जिम्बाब्वे को हराकर ही क्वालीफाई करना चाहेंगे क्योंकि इससे उन्हें सेमीफाइनल में पहुंचने का आत्मविश्वास और गति मिलेगी।

I am a sports journalist, I am very interested in sports.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *