T20 World Cup 2022: 90% chance of rain on the day of India vs Pakistan

T20 World Cup 2022: रविवार को, भारत और पाकिस्तान अपने टी 20 विश्व कप अभियानों को शुरू करने के लिए एक रोमांचक प्रतियोगिता में आमने-सामने होंगे। विशाल मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड मैच के लिए बिक गया है, यह अगले सप्ताह एक समान तस्वीर होने की उम्मीद है क्योंकि पारंपरिक प्रतिद्वंद्वियों एक दूसरे के खिलाफ एक विशाल बहु-टीम टूर्नामेंट की शुरुआत में धूमधाम और समारोह के बीच स्क्वायर करते हैं। हालांकि, ऐसा लग रहा है कि घटना बारिश में भीग सकती है।

2022 टी 20 विश्व कप India vs Pakistan में भारत का उद्घाटन मैच एक बहुप्रतीक्षित मैच है। हालांकि, ऑस्ट्रेलियाई मौसम विज्ञान ब्यूरो के अनुसार, बिना किसी देरी के एक पूर्ण मैच होने की संभावना नहीं है।

ब्यूरो ने अपनी वेबसाइट पर रविवार को मेलबर्न में बारिश की 90% संभावना का संकेत दिया है, बारिश की सबसे बड़ी संभावना देर से दोपहर और शाम को होने का अनुमान है, जो निश्चित रूप से गेम में किसी तरह से हस्तक्षेप करेगा।

उपमहाद्वीप की प्रतिद्वंद्विता खेल में सबसे अधिक प्रत्याशित लोगों में से एक है, और इस साल मेलबर्न में धूमधाम उतनी ही अधिक है। रविवार को होने वाले मैच के लिए एमसीजी पूरी तरह से बिक चुका है, और उस दिन स्टेडियम में 100,000 से अधिक लोगों के आने की उम्मीद है, जिसमें करोड़ों लोग घर से देखेंगे। अगस्त में दोनों टीमों के बीच एशिया कप मैच ने भारत में कुल 133 मिलियन दर्शकों को आकर्षित किया।

रविवार को होने वाली बारिश न केवल उन प्रशंसकों के लिए विनाशकारी होगी जो पुराने प्रतिद्वंद्वियों को देखने का इंतजार कर रहे हैं, बल्कि आयोजकों और आईसीसी के लिए भी। डेली टेलीग्राफ के अनुसार, टी 20 विश्व कप के टिकट वाले दर्शक 10 ओवर से कम के मैच होने पर पूर्ण धनवापसी के हकदार हैं।

इसलिए, अगर बारिश में प्रतियोगिता में बड़े पैमाने पर देरी होती है या मैच धुल जाता है, तो ICC को रिफंड में $ 7 मिलियन के करीब का आंकड़ा देना पड़ सकता है।

दोनों टीमों को एक-एक अंक प्रदान करते हुए ग्रुप मैच बारिश से धुल जाएंगे।

टूर्नामेंट शनिवार को ही गत चैंपियन और मेजबान ऑस्ट्रेलिया के साथ इंग्लैंड का सामना करने के साथ शुरू होता है। ऑस्ट्रेलिया के मौसम विज्ञान ब्यूरो ने मैच के दिन के लिए एजेंसी की वेबसाइट कहती है, “बादल छाए रहेंगे। बारिश की बहुत अधिक (90 प्रतिशत) संभावना है, दोपहर और शाम को सबसे अधिक संभावना है। शाम के समय 15 से 25 किमी / घंटा दक्षिण की ओर हवाएं चलती हैं।”

हाल ही में, ब्रिस्बेन में न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत का अंतिम वार्मअप मैच, और बांग्लादेश और दक्षिण अफ्रीका के बीच एल्बियन में, दोनों बारिश के कारण बिना परिणाम के धुल गए थे।

न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत का सेमीफाइनल मैच भी बारिश से प्रभावित था और इस बार रिजर्व डे का फायदा उठाया गया। ओल्ड ट्रैफर्ड में जब अंपायर खिलाड़ियों को मैदान से बाहर ले गए तो न्यूजीलैंड 46.1 ओवर में 211/5 पर था। करीब साढ़े चार घंटे बाद घोषणा की गई थी कि मैच अगले दिन फिर से शुरू होगा। रिजर्व डे पर शायद ही कोई रुकावट आई क्योंकि न्यूजीलैंड ने 18 रन से जीत दर्ज की।

2021 टी20 वर्ल्ड कप और एशिया कप में जहां दोनों टीमों के बीच मैच बिना किसी रुकावट के हुए, वहीं 2019 वर्ल्ड कप में दोनों टीमों के आमने-सामने होने पर 10 ओवर गंवाए गए। भारत ने रोहित शर्मा की 113 गेंदों में 140 रन की शानदार पारी की बदौलत 336/5 रन बनाए थे। पाकिस्तान 35 ओवर में 166/6 था जब बारिश ने कार्यवाही को रोक दिया। आधे घंटे बाद ही पाकिस्तान का लक्ष्य 302 पर सिमट कर 40 ओवर में लक्ष्य का पीछा करना छोड़ दिया। वे 212/6 तक सीमित रहे, जिससे भारत को 89 रन से जीत मिली।

I am a sports journalist, I am very interested in sports.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *