पाकिस्तान को पछाड़ वेस्टइंडीज के खिलाफ विश्व रिकॉर्ड बनाने का टीम इंडिया के पास सुनहरा मौका

advertisement

भारत और वेस्टइंडीज के बीच 5 मैचों की टी20 सीरिज में पहला टी20 मैच 68 रनों से जीतकर सीरिज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है. इस का दूसरा मुकाबला 1 अगस्त को Werner Park के मैदान में खेला जाएगा. आपको बता दूँ की भारतीय टीम पहली बार इस मैदान में खेलने के लिए उतरने वाली है.

Also Read – विराट कोहली को लेकर बड़ा अपडेट, कोहली ने खुद कहा की वह इस दिन मैदान में करेंगे वापसी

टीम इंडिया के लिए दूसरा टी20 मुकाबला बहुत ही खास होने वाला है. क्योकि भारतीय टीम इस दूसरें टी20 मुकाबले को हर हाल में जीतना चाहेगी. क्योकि भारत दूसरें मैच को जीतने के साथ-साथ एक विश्व रिकॉर्ड भी अपने नाम करने की सोचेगी.

Also Read – राहुल द्रविड़ पर भड़के पूर्व भारतीय कप्तान श्रीकांत, मुझे नहीं चाहिए द्रविड़ की सोच

किसी तरह भारतीय टीम दूसरा टी20 मुकाबला जीतती है तो वह वेस्टइंडीज के खिलाफ लगातार 15 मैच जितने के मामले में पाकिस्तान टीम की बराबरी कर लेगी. पाकिस्तान ही एकमात्र ऐसी टीम है जिसने वेस्टइंडीज को सबसे ज्यादा यानी की लगातार 15 बार हराया है.

Also Read – विराट कोहली को लेकर बीसीसीआई और चयन समिति पर भड़के क्रिकेट प्रशंसक, कहा विराट को कितना आराम चाहिए

आपको बता दूँ की वेस्टइंडीज और पाकिस्तान के बीच 21 मैच खेले थे. उन 21 मुकाबलों में पाकिस्तान की टीम ने 15 मैचों में जीत हासिल की थी. परंतु इन 21 मैचों में पाकिस्तान की टीम को 3 मैचों में हर का मुँह देखना पड़ा था. वही 3 मैचों का कोई परिणाम नही निकला.

Also Read – जिम्बाब्वे के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान, इन 2 खिलाड़ियों की टीम में वापसी

अगर भारत और वेस्टइंडीज के टी20 मैचों के उपर नजर डाले तो टीम इंडिया ने भी 21 मैच खेलते हुए 14 मैचों में जीत हासिल की है. वही भारतीय टीम 6 मैचों में हार झेलनी पड़ी थी और एक मैच का कोई परिणाम नही निकला था. ऐसे में भारतीय टीम के पास पाकिस्तान टीम की बराबरी करने का सुनहरा मौका है.

Also Read – ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज द्वारा सचिन तेंदुलकर को सर न कहने पर भड़के फैंस

उम्मीद करता हूँ दोस्तों आपको हमारे द्वारा दी गई यह खास जानकारी आपको बहुत ज्यादा पसंद आई होगी. आपको क्या लगता है दोस्तों क्या भारतीय टीम पाकिस्तान टीम की वेस्टइंडीज को सबसे ज्यादा हराने के मामले में बराबरी कर पाएगी. इसके बारे में आपके क्या विचार है आप भी हमारे साथ जरुर सांझा करे. अगर आपको यह लेख पसंद आया तो इसको ज्यादा से ज्यादा अपने दोस्तों के साथ शेयर करे.

Share kare!
Parhlad Suthar
Parhlad Suthar

I am Founder of Trueguess.com. I am Capable to run Online Business and Now running Trueguess.com as Senior Editor.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *