IND vs ZIM: BCCI ने जिम्बाब्वे के खिलाफ धवन से छीनी कप्तानी और इस खिलाड़ी को बनाया कप्तान

Ind Vs Zim

: जिम्बाब्वे के खिलाफ होने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज भारतीय टीम में कप्तान को लेकर काफी अदला बदली देखनी को मिली है. क्योकि भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने जिम्बाब्वे के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरिज के लिए टीम इंडिया की कमान शिखर धवन के हाथों में दी थी. लेकिन अब इस खिलाड़ी के फिट होने के बाद धवन को भारतीय टीम का उपकप्तान बनाया गया है.

Also Read – Most Wickets In Asia Cup: एशिया कप के इतिहास में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले टॉप – 5 गेंदबाज

जिम्बाब्वे के खिलाफ धवन की जगह इस खिलाड़ी को बनाया गया कप्तान

भारतीय टीम के काफी समय से देखते आ रहे है की हर सीरिज में एक अलग ही कप्तान देखने को मिल रहा है. जिम्बाब्वे के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरिज के लिए पहले शिखर धवन को कप्तानी की कमान सौंपी गई है.

Also Read – एशिया कप में विराट कोहली पाकिस्तान के खिलाफ यह खास शतक लगाकर रचेंगे इतिहास

लेकिन लोकेश राहुल के के फिट होने के बाद BCCI ने धवन की जगह राहुल को जिम्बाब्वे के खिलाफ भारतीय टीम का कप्तान बनाया गया है. आपको बता दूँ की चिकित्सा टीम की रिपोट के मुताबिक़ अब लोकेश राहुल पूरी तरह से फिट है. ऐसे में जिम्बाब्वे के खिलाफ राहुल को कप्तान और धवन को उपकप्तान बनाया गया है.

Also Read – एशिया कप 2022 में रोहित शर्मा के लिए चिंता का विषय बन सकता है यह खिलाड़ी

जिम्बाब्वे के विरुद्ध तीन वनडे मैचों की सीरिज के लिए भारतीय टीम

केएल राहुल (कप्तान) शिखर धवन (उपकप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, संजू सैमसन (विकेटकीपर), राहुल त्रिपाठी, ईशान किशन (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, अवेश खान, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज और दीपक चाहर को टीम में शामिल किया गया है.

Also Read

Asia Cup में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले टॉप-5 बल्लेबाज, इसमें 2 भारतीय खिलाड़ी भी शामिल

एशिया कप 2022 के लिए भारतीय टीम का ऐलान, इन 15 खिलाड़ियों को मिला मौका

उम्मीद करता हूँ दोस्तों आपको हमारे द्वारा दी गई जिम्बाब्वे के खिलाफ भारतीय टीम के कप्तान को लेकर यह खास जानकारी आपको पसंद आई होगी. भारतीय क्रिकेट बोर्ड द्वारा धवन को कप्तान से हटाकर लोकेश राहुल को कप्तान बनाने का सही फैसला है. इसके बारे में आपका क्या कहना है आप भी अपनी राय कमेंट में दे सकते है. अगर आपको यह लेख पसंद आया तो इसको ज्यादा से ज्यादा अपने दोस्तों के साथ शेयर जरुर करे.

Share kare!
Parhlad Suthar
Parhlad Suthar

I am Founder of Trueguess.com. I am Capable to run Online Business and Now running Trueguess.com as Senior Editor.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *