Rahul Dravid Health: भारतीय क्रिकेट टीम और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज चल रहा है। और इसका तीसरा और आखिरी मुकाबला 15 जनवरी रविरार को तिरुवनंतपुरम में आयोजित होने वाला है। इस एकदिवसीय मुकाबले के लिए भारतीय टीम कोलकाता से वहां के लिए उड़ान भर दी है।

ब्लड प्रेशर की वजह से तीसरे मैच का हिस्सा नहीं रहेंगे द्रविड़।

खबरों के मुताबिक़ टीम के साथ राहुल द्रविड़ ने उड़ान नहीं भरी है। खबरों के मुताबिक़ कोलकाता में टीम इंडिया के राहुल द्रविड़ की तबीयत अचानक खराब हो गई और वह चेकअप के लिए अपने घर रवाना हो गए हैं। मिली खबर के अनुसार वह आखिरी वनडे में टीम के साथ शायद मौजूद नहीं रहने वाले हैं।

18 जनवरी से शुरू होगी भारत और न्यूजीलैंड की ODI Series.

अब यह देखना होगा कि 18 तारीख से शुरू होने वाली न्यूजीलैंड सीरीज तक वह स्वस्थ हो पाते हैं या नहीं।मीडिया की खबरों के अनुसार भारतीय टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ टीम के साथ तिरुवनंतपुरम रवाना नहीं हुए हैं। मिली जानकारी के मुताबिक हेड कोच को ब्लड प्रेशर की शिकायत देखने को मिली है। इसी कारण वह टीम के साथ नहीं गए बल्कि अपने घर बेंगलुरू चले गए हैं।

IND vs SL
IND vs SL

मिडिया खबरों के मुताबिक़ यह जानकारी मिली।

आपको बता दें कि PTI इनपुट के अनुसार कोलकाता में वनडे मैच से पहले भी टीम होटल में द्रविड़ को बीपी की शिकायत हुई थी। हालांकि, मैच के दौरान वह टीम के साथ ड्रेसिंग रूम में नजर आए थे। फिलहाल मिडिया की जानकारी के मुताबिक राहुल द्रविड़ हेल्थ चेकअप के लिए बेंगलुरु रवाना हो गए हैं और लोग उम्मीद लगा रहें हैं की वह जहां तक तीसरे वनडे में मौजूद नहीं रहने वाले हैं। टीम होटल में उन्हें बंगाल क्रिकेट संघ के अधिकारियों द्वारा दवा दी गई थी जिसके बाद वह टीम के साथ ड्रेसिंग रूम में नजर आए थे। लेकिन ताजा जानकारी के मुताबिक कोलकाता में मैच के बाद उनकी तबीयत फिर बिगड़ी और उन्होंने टीम के साथ त्रिवेंद्रम नहीं बल्कि अपने गृहस्थल बेंगलुरू रवाना होने का फैसला लिया।

कब तक ठीक होगें राहुल द्रविड़।

अब देखना होगा कि अगर वह ठीक रहते हैं तो टीम के साथ 15 तारीख को जुड़ जाएंगे या फिर बोर्ड आगे कोई अन्य फैसला लेगा।तीसरे मैच की बात करें तो टीम इंडिया के लिए यह मुकाबला मात्र औपचारिकता है। भारतीय टीम ने सीरीज पहले ही अपने नाम कर ली है। दूसरे वनडे में जीत के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने भी कहा था कि, न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज से पहले खिलाड़ियों को फ्रेश रखने की जरूरत है। यानी तीसरे मुकाबले में कुछ बदलाव देखने को मिलने वाले हैं।

वीवीएस लक्ष्मण एक बार फिर भारतीय टीम के साथ बतौर कोच के तौर पर जुड़ सकते हैं।

इसके मुकाबले के बाद 18 जनवरी से भारत और न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जाने वाले हैं जिसके लिए अभी भारतीय टीम का ऐलान होना भी बाकी है। अगर राहुल द्रविड़ स्वस्थ नहीं रहते हैं तो NCA के चीफ वीवीएस लक्ष्मण एक बार फिर भारतीय टीम के साथ बतौर कोच के तौर पर जुड़ सकते हैं।

Manish Yadav is currently working with True Guess as a Cricket Journalist.He is currently working as Cricket News Writer for True Guess Media website. Manish Yadav is a resident of Uttar Pradesh. Who has...

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *