जब भी विकेटकीपर के रिकॉर्ड की बात होती है तो इसमें भारत के महान विकेटकीपर एमएस धोनी का नाम जरुर शामिल होता है. क्योकि इस खिलाड़ी विकटों के पीछें बहुत से रिकॉर्ड अपने नाम किये है. लेकिन इसी दौड़ में साउथ अफ्रीका के विकेटकीपर का नाम भी शामिल होने वाला है.

Also Read – पूर्व कोच रवि शास्त्री ने कहा इस भारतीय खिलाड़ी के पास है अन्य खिलाड़ी के मुकाबले अधिक शॉट सलेक्शन

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 5 मैचों की t20 सिर्ज का आज 2 मुकाबला कटक के बाराबती स्टेडियम में खेला जाना है. इस मैच में साउथ अफ्रीका के विकेटकीपर क्विंटन डी कॉक के पास एक खास रिकॉर्ड अपने नाम करने का सुनहरा मौका होगा. अगर किसी तरह दूसरें टी20 मुकाबले में डी कॉक विकटों के पीछें एक भी कैच पकड़ने में कामयाब हो जाते है तो वह अपने क्रिकेट करियर में विकटों के पीछें 50 कैच पकड़ने वाले धोनी के बाद दूसरें विकेटकीपर बन जाएगे. आपको बता दूँ की विकेट के पीछे सबसे ज्यादा कैच पकड़ने का रिकॉर्ड भारत के महान विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी के नाम है.

Also Read – टी20 में धोनी, सहवाग और कोहली को पीछें छोड़ ऋषभ पंत ऐसा करने वाले बने दूसरें भारतीय खिलाड़ी

विकटों के पीछें धोनी का प्रदर्शन

जानकारी के मुताबिक आपको बता दूँ की धोनी ने अपने t20 करियर में 98 मैचों में 91 बार खिलाड़ियों को आउट करने का मुकाम हासिल किया है. इन 91 आउट में 57 कैच और 34 स्टंप शामिल है. अगर नजर डाली जाए क्विंटन डी कॉक के विकटों के पीछें प्रदर्शन पर तो इस खिलाडी ने विकटों के पीछें अभी तक 64 खिलाड़ियों को पवेलियन का रास्ता दिखाने में कामयाब रहे है. इसमें 49 कैच और 15 स्टंप करने का कारनामा किया है.

Also Read – हार्दिक पांड्या के विश्व कप खेलने को लेकर एमएस धोनी का बड़ा ब्यान, कहा की तुम..

टी20 में सबसे ज्यादा कैच लेने वाले विकेटकीपर

S.NPlayerCatch
1महेंद्र सिंह धोनी57
2क्विंटन डी कॉक49*
3दिनेश रामदीन43
4मुशफिकुर रहीम32
5कामरान अकमल28

Also Read – क्या भविष्य में कोई खिलाड़ी तोड़ पाएगा महेंद्र सिंह धोनी के ये 3 बड़े रिकॉर्ड, जानिए

आपको क्या लगता है दोस्तों क्या क्विंटन डी कॉक भारत के खिलाफ दूसरें मैच में 50 कैच लेने का रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज करने में कामयाब हो पाएगे. आप भी अपनी राय कमेंट में जरुर दे. अगर आपको यह खास जानकारी पसंद आई तो इस्क्प ज्यादा से ज्यादा अपने दोस्तों के साथ शेयर करे.

I am Founder of Trueguess.com. I am Capable to run Online Business and Now running Trueguess.com as Senior Editor.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *