Michel Stark: टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच अगले माह में 4 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाने वाली है. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) को देखते हुए टीम इंडिया के लिए ये सीरीज काफी अहम साबित होने वाली है.

Michel Stark

क्या है भारतीय खिलाड़ियों के लिए खूशी

अगले महीने मे होने वाली इस सीरीज से पहले ही ऑस्ट्रेलियाई टीम से टीम इंडिया के लिए एक बड़ी खबर सुनने को मिल रही है. ऑस्ट्रेलिया की टीम का एक बड़ा मैच विनर खिलाड़ी इस टेस्ट सीरीज के पहले मैच से ही लगभग बाहर हो गया है.

image Source: Google Photos

अगले मुकाबले मे शानदार वापसी किया है

पहले टेस्ट से बाहर हुआ ये घातक खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया के चोटिल हुए तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क ने यह संकेत दिए हैं कि वह 9 फरवरी से भारत के खिलाफ नागपुर में शुरू हो रही बॉर्डर-गावस्कर सीरीज के पहले टेस्ट सीरीज में नहीं खेल पाएंगे. मिचेल स्टार्क ने कहा कि उनके दूसरे टेस्ट से उपलब्ध रहने की संभावना है. मिशेल स्टार्क (Mitchell Starc) ऑस्ट्रेलियाई टीम के सबसे बड़े मैच विनर्स में से एक हैं. मिचेल स्टार्क को बाहर होना टीम के लिए एक बड़ा झटका साबित होने वाला है.

कैसे चोटिल हुए मिचेल स्टार्क

Image Source:Twitter

स्टार्क को साउथ अफ्रीका के खिलाफ बॉक्सिंग डे टेस्ट के पहले दिन कैच लपकने के प्रयास में बाएं हाथ की अंगुली में गंभीर चोट लगी थी. वह बाएं हाथ से ही गेंदबाजी करते हैं. स्टार्क की मध्यमिका अंगुली में ‘टेंडन’ की चोट का पता लगा था और इसके बाद वह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सिडनी में तीसरे और अंतिम टेस्ट में नहीं खेल पाए थे. ऑस्ट्रेलियन एसोसिएटेड प्रेस ने सोमवार को स्टार्क के हवाले से कहा माफ़ी मांगी, ‘ऐसी संभावना है (मैं पहले टेस्ट में नहीं खेल पाऊंगा). देखते हैं महीने के अंत में स्थिति कैसी रहती है.

दुसरे टेस्ट में कर सकते है वापसी मिचेल स्टार्क

मिचेल स्टार्क ने कहा, ‘उम्मीद करता हूं कि अगर वे चाहते हैं कि मैं खेलूं तो मैं दूसरे टेस्ट के लिए वहां पर मौजूद रहूंगा. हम देखेंगे कि अंगुली की स्थिति कैसी रहती है.’मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में ही साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट में अंगुली फ्रेक्चर करा बैठे कैमरन ग्रीन का भी पहले टेस्ट में खेलना तय नहीं है. ग्रीन की अंगुली में एनरिच नोर्किया की बाउंसर लगी थी.

हालांकि जोश हेजलवुड के नागपुर में खेलने की संभावना है जो 2017 से एशिया में उनका दूसरा टेस्ट होगा. अफ्रीका के खिलाफ सिडनी में तीसरे और अंतिम टेस्ट के दौरान हेजलवुड अच्छी फॉर्म में थे, जहां उन्होंने पहली पारी में चार विकेट चटकाकर मेहमान टीम को फॉलोआन के लिए मजबूर करने में अहम भूमिका निभाई लेकिन खराब मौसम के कारण यह मुक़ाबला ड्रॉ हो गया था.

Manish Yadav is currently working with True Guess as a Cricket Journalist.He is currently working as Cricket News Writer for True Guess Media website. Manish Yadav is a resident of Uttar Pradesh. Who has...

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *