भारतीय टीम का टी20 वर्ल्ड कप 2022 में प्रदर्शन कुछ खास नही रहा था. जिसके चलतें इस टीम को इंग्लैंड के हाथों सेमीफाइनल में हार का मुँह देखना पड़ा था. इस हार के बाद अब भारतीय टीम के कप्तान रोहित को लेकर भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड कड़ा रुख अपना रही है.

Also Read – हार्दिक पांड्या, जडेजा और अक्षर पटेल में से कौन है टी20 में भारतीय टीम का बेस्ट फिनिशर, जानिए आंकड़े

इससे पहले चेतन शर्मा की अगुवाई वाली राष्ट्रीय चयन समिति बर्खास्त कर दिया है. अब BCCI रोहित शर्मा की कप्तानी को लेकर बड़ा ऐलान कर सकती है. यानी की अब टी20 में रोहित शर्मा की कप्तानी खतरे में नजर आ रही है.

Also Read – IPL में Release, Retain, Traded और Bought Player का मतलब

आपको जानकारी के मुताबिक़ बता दूँ भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड ने नई राष्ट्रीय चयन समिति के लिए आवेदन आमंत्रित करने के साथ-साथ ही कुछ लक्ष्य निर्धारित किए गए हैं. इस नई चयन समिति का सबसे पहला काम यह होगा की वह सभी फोर्मेट में एक अलग कप्तान बनाए

Also Read – IND vs NZ 2nd T20: दूसरे टी20 मुकाबले में बारिश डाल सकती है खलल, इस प्रकार रहेगा मौसम का मिजाज

जब चयन समिति अपना कार्य की शुरुआत करेगी तो सबसे पहले तीनों फोर्मेट में अलग-अलग कप्तान का काम पूर्ण करना होगा. यानी की अब भारतीय टीम में तीनों प्रारूपों में अलग-अलग कप्तान देखने को मिलेगे.

Also Read – उमरान मलिक को भारतीय टीम में अपना स्थान पक्का करने को लेकर इस पूर्व गेंदबाजी ने दिया गुरु मंत्र

टी20 में रोहित की कप्तानी को खतरा

वैसे टी20 वर्ल्ड कप 2022 में कप्तान रोहित शर्मा का प्रदर्शन बहुत ही खराब रहा था. इसको देखते हुए रोहित शर्मा को टी20 फोर्मेट से कप्तान से हटाया जा सकता है. अब रोहित शर्मा टेस्ट और वनडे में कप्तान बनें रहेगें. यानी की टी20 में अब भारतीय टीम की कप्तानी हार्दिक पांड्या की दी जाएगी.

Also Read – टी20 में टीम इंडिया के लिए ऋषभ पंत से ओपनिंग करवाने को लेकर वसीम जाफर ने दिया बड़ा बयान

टी20 विश्व कप 2024 तक अब भारतीय टीम की कमान हार्दिक पांड्या के कंधो पर रहने वाली है. अगर हार्दिक पांड्या न्यूजीलैंड के विरुद्ध 3 मैचों की टी20 में बेहतरीन प्रदर्शन करते है तो टी20 फोर्मेट में कप्तान बनने का रास्ता पूरी तरह से साफ़ हो जाएगा.

Also Read – न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी20 में सूर्या के निशाने पर युवराज का ये खास रिकॉर्ड, सिर्फ 2 कदम दूर

आपको क्या कहना है दोस्तों टी20 में रोहित शर्मा को कप्तानी से हटाकर हार्दिक पांड्या को कप्तानी देनी चाहिए. इसके बारे में आपके काया विचार है, आप भी अपनी राय कमेंट में जरुर दे. अगर आपको यह लेख पसंद आया तो इसको ज्यादा से ज्यादा शेयर जरुर करे. Also Read – सेमीफाइनल में हार के बाद भी भारतीय खेमे में खुशी की लहर, सूर्या और अर्शदीप की हुई बल्ले-बल्ले

I have full dedication to write content on cricket analysis.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *