जब कोई खिलाड़ी अच्छा खेल दिखाता है तो उसकी चारों तरफ चर्चा होते है. जब वह फॉर्म ने नही होता तो उसको हर तरफ से निराशा मिलती है. इसी को लेकर गावस्कर और हेडन के बीच आईपीएल 2022 में रोहित शर्मा के फॉर्म को लेकर बहस छिड़ी चुकी है. आईपीएल 2022 में रोहित का बल्ला शांत है. क्योकि रोहित के बल्ले से ऐसा कभी भी नही देखने को मिला है की आईपीएल सीजन में एक भी अर्धशतक नही लगाया हो. लेकिन ipl 2022 रोहित के बल्ले से एक भी अर्द्धशतक नही निकला है. रहित शर्मा ने अब तक 13 मैचों की 13 पारियों में 266 रन ही बना पाए है. जो की एक महान बल्लेबाज के लिए यह शोभा नही देता है.

गावस्कर और हेडन के रोहित शर्मा के फॉर्म पर बहस

इसी बीच गावस्कर और हेडन रोहित की बल्लेबाजी पर बहस करते हुए कहा है की कई बार तो यह खिलाड़ी जल्दी ही अपनी विकेट खो देता है. लेकिन जब इस खिलाड़ी को अच्छी शुरुआत मिलती है तो यह जल्दी-जल्दी 30-40 के स्कोर तक बहुत आसानी से पहुच जाता है. परन्तु उस स्कोर को यह खिलाड़ी अर्द्धशतक में नही बदल पाया है.

Also Read – एमएस धोनी के लिए प्रशंसक ने लिखा हार्दिक पत्र. धोनी ने पत्र का दिया ऐसा जबाव

गावस्कर ने रोहित शर्मा के फॉर्म पर प्रतिकिया देते हुए कहा की कई बार क्या होता है हम कुछ पहले कुछ गेंद को छोड़ना ही बेहतर समझते है. लेकिन दिमाक में कुछ और ही चल रहा होता है और लास्ट में जाकर हम उस गेंद को बिना सोचें समझें शॉट खेल देता है. उस गेंद को खेलने के बाद हम मुसीबत में पड़ जाते है या अपना विकेट जल्दी खो देते है.

Also Read – रोहित के इस डगआउट छक्के को देखकर सारा तेंदुलकर खुशी से झूम उठी

लेकिन मैथ्यू हेडन ने रोहित शर्मा के फॉर्म को मानसिक थकान का कारण दिया है. हेडन ने कहा की जब कोई खिलाड़ी मानसिक थकान से थका हुआ महसूस करता है तो उसको कुछ भी समझ नही आता की आप गेंद के साथ क्या कर रहे है. आप हर गेंद को हिट करने की कोशिश करते है. लेकिन आपकी एक गलती आपको बाहर का रास्ता दिखा देती है. इसी बीच अआप्को अपनी खराब फॉर्म के कारण और खराब परिणाम देखने को मिलते है.

थकान को लेकर गावस्कर और मैथ्यू हेडन के बीच बहस तेज

सुनील गावस्कर ने मैथ्यू हेडन से कहा आप किस थकान की बात कर रहे है तो इसके उपर हेडन ने कहा की आप ऐसे फोर्मेट में खेले रहे है जहा पर आपको लम्बें समय तक खेलना है. एक हमारा समय था की हम कही पर भी जा सकते थे. बाहर घुमने के लिए निकल सकते थे. आईपीएल में आप कही भी नही जा सकते हो. ऐसे बल्लेबाज मानसिक थकान का शिकार हो जाता है. अगर आप लम्बें समय तक ऐसी परिस्थितियों में खेलते है तो जाहिर सी बात है आप अपना फॉर्म बरकरार नही रख सकते है.

Also Read – विराट और रोहित की फॉर्म को लेकर सौरव गांगुली का बड़ा ब्यान

इसी बीच गावस्कर ने मैथ्यू हेडन को जबाव देते हुए कहा की अब सभी खिलाड़ी अपने परिवार के साथ रहते है. कोई भी खिलाड़ी ऐसा महसूस नही करता की वह बंद कमरे में है. अगर आप अपने देश के लिए क्रिकेट खेलते हुए ऐसा सोचता है तो वो बहुत ही गलत सोचा है. अगर आप खेले और देश से प्यार करते है तो कुछ तो कुर्बानी देनी ही पड़ेगी. इसको आप थकान का कारण नही बता सकते. अगर आपका शॉट सलेक्शन गलत हो रहा है तो भी आप इसको थकान का कारण नही दे सकते है.

I am Founder of Trueguess.com. I am Capable to run Online Business and Now running Trueguess.com as Senior Editor.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *