भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच चल रही 5 मैचों की टी-20 सीरिज में भारत ने चौथे मैच में दक्षिण अफ्रीका को 82 रनों से हराकर सीरिज में 2-2 की बराबरी कर ली है. इस मैच में दिनेश कार्तिक ने अपने t20 करियर का पहला अर्द्धशतक भी अपने नाम किया था. इसी के साथ हार्दिक पांड्या और दिनेश कार्तिक ने 5वे विकेट के लिए 65 रनों की लाजबाव साझेदारी करते हुए भारत को 169 रनों के स्कोर तक पहुचाया और दक्षिण अफ्रीका के सामने 170 रनों का लक्ष्य रखा.

Also Read – MS Dhoni के बाद क्विंटन डी कॉक इस खास रिकॉर्ड में शामिल होने में एक कदम दूर, जानिए

लेकिन इस स्कोर का पीछा करने उतरी अफ्रीका की टीम ने भारत के गेंदबाजो के आगे नही टिक पाई और महज 16.5 ओवर में पूरी टीम पवेलियन लौट गई और भारत ने इस मैच को 82 रनों से अपने नाम कर लिया. परंतु इस मैच में दिनेश कार्तिक ने महेंद्र सिंह धोनी के इस खास रिकॉर्ड को तोड़ने में कामयाब रहे.

Also Read – विराट कोहली और बाबर आजम में से कौन है वनडे और टी20 का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी

कार्तिक ने तोड़ा एमएस धोनी का यह स्पेशल रिकॉर्ड

दिनेश कार्तिक को टी20 फोर्मेंट में बहुत ज्यादा खेलने का मौका नही मिला है. फिर भी इस खिलाड़ी में वापसी करते हुए सभी की उम्मीदों पर खरा उतर रहे है. कार्तिक ने 37 साल की उम्र में टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 16 साल बाद पहला अर्द्धशतक लगाने में कामयाब हुए है. इस अर्द्धशतक को लगाते ही टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है.

Also Read – क्रिकेट इतिहास में टॉप – 5 सबसे लम्बें छक्के लगाने बल्लेबाज

टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में धोनी ने छठे या उससे नीचें बल्लेबाजी करते हुए 52 रनों की नाबाद पारी खेली है. लेकिन DK ने छठे या उससे नीचे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 55 रनों की नाबाद पारी खेलते हुए धोनी के खास रिकॉर्ड को तोड़ दिया है. दिनेश कार्तिक ने इस पारी में 27 गेंदों का सामना करते हुए 9 चौके और 2 छक्के भी लगाए.

Also Read – एबी डीविलियर्स के इस खास रिकॉर्ड तोड़ने से चूके जोस बटलर, फिर भी बने दुनिया के पहले बल्लेबाज

उम्मीद करता हूँ दोस्तों आपको कार्तिक ने तोड़ा एमएस धोनी का यह स्पेशल रिकॉर्ड के बारे में यह जानकारी पसंद आई होगी. अगर आपका भी इस लेख को लेकर कुछ भी राय है तो कमेंट में अपने विचार दे सकते है. इसके साथ-साथ इस पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ शेयर जरुर करे.

I am Founder of Trueguess.com. I am Capable to run Online Business and Now running Trueguess.com as Senior Editor.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *