विराट कोहली के संन्यास को लेकर पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी शाहिद अफरीदी ने दिया बड़ा बयान

advertisement

वैसे तो आप सभी अच्छी तरह से जानते है की भारतीय टीम का एशिया कप 2022 का सफर कुछ खास नही रहा था. रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम को पहले पाकिस्तान के हाथों और फिर श्रीलंका के हाथों हार का मुँह देखना पड़ा. जिसके चलते भारतीय टीम एशिया कप के फाइनल की रेस से बाहर हो गया.

Also Read – टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए भारतीय टीम का ऐलान, इन 15 खिलाड़ियों को मिला मौका

लेकिन एशिया कप 2022 में टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली अपने पुराने रंग में लौट आए है. जिसको देखकर सभी क्रिकेट दर्शक बहुत ज्यादा खुश है. परंतु इसी बीच पाकिस्तान के पूर्व तूफानी ऑलराउंडर खिलाड़ी शाहिद अफरीदी ने विराट के रिटायरमेंट को लेकर बड़ी बात कही है. तो चलिए दोस्तों जानते है आखिर शाहिद अफरीदी ने विराट के रिटायरमेंट को लेकर क्या कहा.

Also Read – साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरिज के लिए टीम इंडिया का ऐलान, इन 2 खिलाड़ी को नही मिला मौका

विराट को लेकर अफरीदी का बड़ा उपदेश

अपने समय में पाकिस्तान के पूर्व ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी खुद के दम पर मैच का रुख बदलने का हुनर रखता है. लेकिन अभ विराट कोहली के रिटायरमेंट को लेकर शमा टीवी के साथ बातचीत करते हुए बहुत ही अच्छी सलाह दी है.

Also Read – ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरिज के लिए भारतीय टीम का ऐलान, इन खिलाड़ी की हुई वापसी

अफरीदी ने अपने बयान में कहा की विराट कोहली ने अपने क्रिकेट करियर की शुरुआत बहुत लाजबाव अंदाज में की थी. विराट ने अपना नाम चमकाने में हर फॉरमेट में बेहतरीन प्रदर्शन किया है. मेरा यह मानना है की कोहली बहुत बड़े खिलाड़ी है जो भारतीय टीम को मिला.

Also Read – विराट कोहली के 100 शतकों को लेकर पाकिस्तान के शोएब अख्तर ने दिया चौंकाने वाला बयान

हर खिलाड़ी के क्रिकेट करियर में ऐसा समय समय आता है जब आप संन्यास लेने का पूरा मन बना लेते है. लेकिन मेरी यही सलाह है की हर खिलाड़ी की संन्यास उस समय लेना चाहिए जब क्रिकेट के हर फोर्मेट में सिखर पर हो. इसलिए मेरा विराट कोहली को लेकर भी यह विचार है.

Also Read – Asia Cup 2022 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले टॉप-5 गेंदबाज, जिसमें 1 भारतीय खिलाड़ी भी शामिल

पाकिस्तान के शाहिद अफरीदी ने आगे बयान देते हुए कहा की आपके साथ ऐसा कभी नही होन्स चाहिए की आपको टीम से बाहर का रास्ता देखना पड़े. मैंने क्रिकेट की दुनिया में ऐसे बहुत कम खिलाड़ी देखें है जो बहुत लाजबाव फॉर्म के बावजूद रिटारमेंट लेने की सोचते है. मेरा मानना है की विराट कोहली जब भी क्रिकेट को अलविदा कहेंगे उस समय बहुत कुछ हासिल करके अपने ही अंदाज में रिटायरमेंट लेगे.

Also Read – विराट कोहली की ओपनिंग को लेकर बोले लोकेश राहुल- क्या आप चाहते हैं कि मैं बाहर बैठूं?

आशा करता हूँ दोस्तों आपको हमारे द्वारा दी गई विराट कोहली के रिटायरमेंट को लेकर पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी शाहिद अफरीदी को लेकर यह खास जानकारी पसंद आई होगी. अगर आपका भी इस लेख को लेकर कुछ विचार है तो हमारे साथ जरुर साँझा करे. अगर आपको यह पोस्ट पसंद आई तो इसको ज्यादा से ज्यादा अपने मित्रों के साथ शेयर जरुर करे.

Share kare!
Parhlad Suthar

I am Founder of Trueguess.com. I am Capable to run Online Business and Now running Trueguess.com as Senior Editor.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Exit mobile version