भारतीय टीम के सबसे सफल ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या ने पाकिस्तान के खिलाफ पहले अपनी गेंदबाजी से कहर बरपाया. उसके बाद जब टीम को रनों की जरूरत थी तो उस समय बल्ले से भी जोहर दिखाते हुए भारतीय टीम की जीत में अहम रोल अदा किया.

Also Read – भारत-पाक मैच में नो बॉल को लेकर बड़ा विवाद, ब्रैड हॉग ने इस गेंद को लेकर दिखाया अपना तीखा तेवर

पाकिस्तान के खिलाफ इस लाजबाव प्रदर्शन के साथ ही पंड्या ने टी20 क्रिकेट में एक ऐसा अनोखा रिकॉर्ड दर्ज कर लिया. जो आज तक कोई भी भारतीय बल्लेबाज नही कर पाया है. तो चलिए दोस्तों जानते है इसके बारे में अच्छे से.

हार्दिक का पाकिस्तान के खिलाफ प्रदर्शन

टीम इंडिया के हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या की जब-जब टीम को अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होता है, तो यह खिलाड़ी उस समय अपना बेस्ट प्रदर्शन देने के लिए हमेशा तैयार रहता है.

Also Read – कोहली के विराट स्कोर से भारतीय टीम की जीत पर दीपावली की ख़ुशियाँ दोगुनी

हार्दिक ने पाकिस्तान के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप 2022 के पहले ही मुकाबले में 37 गेंदों में 40 रन की बहुत ही लाजबाव पारी खेली. इसके साथ ही इस खिलाड़ी ने गेंदबाजी से कहर बरपाते हुए 4 ओवर में 30 रन देकर पाक टीम के 3 अहम विकेट भी झटके.

टी20 वर्ल्ड कप को लेकर आकाश चोपड़ा ने की बड़ी भविष्यवाणी, विराट- सूर्या नहीं, वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाएगा ये बल्लेबाज

हार्दिक ने T20 क्रिकेट में रचा इतिहास

पाकिस्तान के खिलाफ टी20 विश्व कप में जीत के साथ ही हार्दिक पांड्या ने टी20 अन्तर्राष्ट्रीय क्रिकेट में इतिहास रच दिया है. हार्दिक ने भारत की तरफ से टी20 में 1000 रन और 50 विकेट लेने वाले भारत के पहले खिलाड़ी बना गए.

इस मुकाम को हासिल करने के लिए पांड्या को 74 मैचों का सहारा लेना पड़ा. जो आज तक कोई भी भारतीय खिलाड़ी यह मुकाम हासिल नही कर पाया है.

Also Read – टी20 वर्ल्ड कप में इन 4 रिकॉर्ड को तोड़ना नही है आसान, जिसमे 1 भारतीय खिलाड़ी के नाम है दर्ज

आशा करता हूँ दोस्तों आपको हार्दिक पांड्या के बारे में यह खास जानकारी पसंद आई होगी. आपके हिसाब से आने वाले समय में कौन सा भारतीय खिलाड़ी हार्दिक के इस रिकॉर्ड को तौड़ सकता है. इसके बारे में आपका क्या कहना है आप भी अपनी राय कमेंट में जरुर दे. अगर आपको यह लेख पसंद आया तो इसको ज्यादा से ज्यादा अपने दोस्तों के साथ शेयर जरुर करे.

I have full dedication to write content on cricket analysis.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *