ICC दिसंबर 2022: इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने दिसंबर 2022 के प्लेयर ऑफ द मंथ की सूची जारी कर दिया है। यह क्रिकेट में हर महीने शानदार प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को ICC प्लेयर ऑफ द मंथ खिताब से नवाजा जाता है। हाल ही में ICC ने दिसंबर 2022 में शानदार प्रदर्शन करने वाले पुरुष और महिला क्रिकेटर्स को अपने सूची में शामिल किया है.

एक भी भारतीय खिलाड़ी का नाम नही है शामिल।

ICC दिसंबर 2022 के सूची में एक भी भारतीय खिलाड़ियों का नाम नहीं शामिल है.ICC 2022 दिसंबर की सूची में प्लेयर ऑफ द मंथ के लिए पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम, इंग्लैंड के युवा बल्लेबाज हैरी ब्रूक और ऑस्ट्रेलिया के अनुभवी बाएं हाथ के बल्लेबाज ट्रेविस हेड को आईसीसी मेन्स प्लेयर आफ द मंथ अवार्ड के लिए नामांकित किया गया है।

पिछले साल दो मौकों (अप्रैल 2021 और मार्च 2022) में पुरस्कार जीतने के बाद, बाबर आजम इंग्लैंड के खिलाफ हाल ही में विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) सीरीज में एक और शानदार महीने के बाद अपना तीसरा पुरस्कार जीतने की कतार में शामिल हो गए है ।

कैसा रहा बाबर आजम का पिछला महीना जिसकी वजह ICC की सूची में हुए शामिल।

File Photo: Babar Azam

अगर बात बाबर आजम की करें तो वह दिसंबर 2022 में खेले गए चार टेस्ट मैचों में, 65.37 की शानदार औसत से 523 रन बनाए थे, जो 8 पारियों में से दो शतक और तीन अर्धशतकिय पारी खेली बाबर आजम की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाए गए थे। रावलपिंडी में इंग्लैंड के खिलाफ 136 रन और कराची में न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में 161 रन शामिल थे।

ब्रूक ने भी दिलाया था अपने टीम को शानदार जीत

File Photo: Brook

पाकिस्तान की जमीन पर इंग्लैंड की 3-0 से सीरीज जीत में कई शानदार व्यक्तिगत प्रदर्शन हुए, अगर बात करें यकीनन ब्रूक की तो ब्रूक ने अपनी टीम को ऐतिहासिक सफलता के दौरान सबसे महत्वपूर्ण योगदान दिया। उनका अब तक का केवल दूसरा टेस्ट मैच था, इंग्लैंड के युवा खिलाड़ी ने रावलपिंडी में 153 और 87 के स्कोर के साथ पाकिस्तान के खिलाफ़ ऐतिहासिक जीत हासिल की और बचे टेस्ट सीरीज के लिए अपने टीम को एक अच्छा रास्ता तैयार किया। आखिरकार, ब्रूक ने तीन टेस्ट में से प्रत्येक में शतक बनाकर सीरीज समाप्त की, 93.60 के औसत से कुल 468 रन बनाए और प्लेयर ऑफ द सीरीज बने और ICC मेन्स प्लेयर आफ द मंथ अवार्ड के लिए अपना पहला नामांकन अर्जित किया।

हेड का भी रहा पिछले महीने शानदार प्रदर्शन

File Photo : Head

ICC दिसंबर 2022 की सूची में शामिल हेड ने वेस्टइंडीज के खिलाफ आस्ट्रेलियाई होम सीजन के पहले टेस्ट में 99 के साथ शुरुआत की और उसके बाद दूसरे मुकाबले में 175 रन बनाकर सीरीज को देश के नाम किया और एक शानदार जीत दर्ज की।

Manish Yadav is currently working with True Guess as a Cricket Journalist.He is currently working as Cricket News Writer for True Guess Media website. Manish Yadav is a resident of Uttar Pradesh. Who has...

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *