आईपीएल के 16वें सीजन का क्रिकेट फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे है. IPL 2023 से पहले 23 दिसंबर 2022 को कोच्चि में नीलामी खिलाड़ियों को लेकर पैसो की बरशात होने वाली है. आपको बता दूँ की इस नीलामी में दुनिया भर के 991 खिलाड़ियों ने पंजीकरण किया था. लेकिन इस नीलामी से पहले 991 खिलाड़ियों में से 405 खिलाड़ियों को शॉर्टलिस्ट किया गया है.

इसके साथ ही जानकारी के मुताबिक आपको बता दूँ की यह नीलामी 23 दिसंबर 2022 को दोपहर 2:30 बजे से शुरू की जाएगी. लेकिन आज हम आपको इस लेख में 3 ऐसे भारतीयों खिलाड़ियों के बारे में बताने वाले है जिनके उपर नीलामी में भारी पैसों की बरशात होने वाली है. तो आइये दोस्तों जानते है उन खिलाड़ियों के बारे में अच्छे से.

ये भी पढ़ें

IPL 2023 में नहीं दिखेंगे ये तीन बड़े दिग्गज खिलाड़ी, एक ने तो CSK को जिताए कई खिताब

आईपीएल के फाइनल मैच में मैन ऑफ द मैच जीतने वाले खिलाड़ी

IPL 2023 Points Table: आईपीएल 2023 अंक तालिका (Ank Talika), टीम स्टैंडिंग

IPL में Release, Retain, Traded और Bought Player का मतलब

IPL 2023 में किस टीम की फ्रेंचाइजी के पास कितना पैसा है, क्लिक कर जानिए

आईपीएल इतिहास की टॉप-5 सबसे बड़ी ओपनिंग साझेदारी

Purple Cap Holder in IPL – पर्पल कैप विजेताओं की सूची 2008 से 2022 तक

मयंक अग्रवाल

भारतीय टीम के विस्फोटक ओपनर बल्लेबाज मयंक अग्रवाल के उपर आईपीएल 2023 के मिनी ऑक्शन में पैसो की बारिश हो सकती है. यह खिलाड़ी आईपीएल 2022 में पंजाब किंग्स की टीम की तरफ से खेल रहे थे. लेकिन पंजाब किंग्स ने आईपीएल 2023 से पहले इस खिलाड़ी को रिलीज कर दिया था. अग्रवाल ने आईपीएल 2023 के लिए अपना बेस प्राइज 1 करोड़ रूपयें रखा है.

ऐसें में इस खिलाड़ी के उपर सभी टीमों की नजर रहने वाली है. ऐसे सबसे बड़ी बोली सनराइजर्स हैदराबाद की टीम लगा सकती है. क्योंकि हैदराबाद टीम को ओपनर के साथ-साथ कप्तान की भी बहुत सख्त जरूरत है. इस खिलाड़ी ने अब आईपीएल में 113 मैच खेलते हुए 2331 रन बनाने का कारनामा किया है. इसलिए मयंक अग्रवाल के उपर मोटी बोली लग सकती है.

जयदेव उनादकट

रणजी ट्रॉफी और विजय हजारे ट्रॉफी में लाजबाव प्रदर्शन करने के बाद इस खिलाड़ी ने लम्बें समय बाद भारतीय टेस्ट टीम में वापसी की है. उनादकट ने आईपीएल 2022 राजस्थान रॉयल्स टीम की तरफ से खेला था.

लेकिन कुछ खास प्रदर्शन नही कर पाने की वजह से Rajasthan Royals की टीम ने जयदेव को रिलीज कर दिया था. परंतु अब खबरों के हवाले से जानकारी मिल रही है की इस खिलाड़ी के उपर आईपीएल 2023 के मिनी ऑक्शन में बड़ी बोली लग सकती है.

नारायण जगदीशन

टीम इंडिया के युवा बल्लेबाज ने जिस प्रकार से 2022 में विजय हजारे ट्रॉफी में प्रदर्शन किया है. इस प्रदर्शन के बाद सभी टीमों की फ्रेंचाइजी का ध्यान अपनी और खीच लिया है. इस खिलाड़ी ने पिछला सीजन चेन्नई की तरफ से खेला था. लेकिन कुछ खास प्रदर्शन नही कर पाने की वज्ग से CSK की टीम ने इस खिलाड़ी को बाहर का रास्ता दिखा दिया.

लेकिन विजय हजारे ट्रॉफी में लगातार 5 शतक ठोकने के बाद एक बार फिर चेन्नई सुपर किंग्स की टीम इस खिलाड़ी को अपनी टीम में शामिल करने की योजना बनाएगी. इसलिए इस खिलाड़ी के उपर बाकी टीम भी बढ़चढ़ कर बोली लगा सकती है.

तो दोस्तों आपके हिसाब से 3 खिलाड़ियों में से किस खिलाड़ी के उपर आईपीएल 2023 के मिनी ऑक्शन में सबसे बड़ी बोली लग सकती है. इसके बारे में आपका क्या कहना है अप भी अपनी राय कमेंट में जरुर दे. अगर आपको यह लेख पसंद आया तो इसको ज्यादा से ज्यादा अपने दोस्तों के साथ शेयर जरुर करे.

I am Co-Founder of Trueguess.com. I am Capable to run Online Business and Now running Trueguess.com as Senior Editor.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *