IND vs NZ: टीम इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला शनिवार 21 जनवरी को छत्तीसगढ़ के रायपुर में खेला जाने वाला है। वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में टीम इंडिया को मिली शानदार जीत के बाद इस मुकाबले को भी जीत कर सीरीज को अपने झोली में डालना चाहेगी।

Image Source: BCCI
Image Source : BCCI

वेसिंगटन सुंदर न्यूजीलड की टीम के सामने रहे फेल

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा पिछले मुकाबले में को चूक हुई उसे वह दोहराना नहीं चाहेंगे। खबरों के मुताबिक इस मुकाबले में टीम इंडिया के प्लेइंग 11 में से एक ऐसा खिलाड़ी है जिसे इस मुकाबले में ड्रॉप किए जाने की आशंका जताई जा रही है। यह खिलाड़ी हुए पिछले मुकाबले में टीम को अपना योगदान देने में कुछ खास नहीं कर सका था। भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने बहुत उम्मीदों के साथ सुंदर को टीम के प्लेइंग 11 में शामिल किया था, लेकिन इस खिलाड़ी ने कुछ ख़ास ना कर सका। यहां पर जिक्र वाशिंगटन सुंदर की हो रही है।

सुंदर ना बॉल से ना बल्ले से कर सके चमत्कार।

India’s Washington Sundar, right, bowls to New Zealand during their one day international cricket match in Auckland, New Zealand, Friday, Nov. 25, 2022. (Andrew Cornaga/Photosport via AP)

सुंदर सीरीज के पहले मुकाबले में पूरी तरह से फ्लॉप ही रहे थे। सुन्दर को ऐसे खिलाड़ी के रूप में टीम इंडिया के प्लेइंग इलेवन में जगह दिया गया था जो किसी भी मोड़ से मुकाबले को टीम इंडिया के पाले पलट सकता था। लेकिन सुंदर ने अपने फैंस को निराश कर दिया।न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जाने वाल दूसरे वनडे में वाशिंगटन सुंदर का प्लेइंग इलेवन में खेल पाना बहुत मुश्किल दिखाई दे रहा है। वेसिंगटन सुंदर सीरीज के पहले मुकाबले में बल्ले और गेंद दोनों से पूरी तरह फ्लॉप नज़र आ रहे थे। बल्ले से उन्होंने 14 गेंदों पर 12 रन बनाया और भारत के लिए मैच फिनिश नहीं कर सके। वहीं गेंद से वह एक भी विकेट लेने में असफल रहे। सुंदर ने 7 ओवर में 50 रन भी खर्च कर दिए थे। यही वजह है कि वह दूसरे वनडे में कप्तान रोहित का विश्वास नहीं जीत पाएंगे। ऐसे में रोहित शर्मा के पास उन्हें ड्रॉप करने के अलावा कोई और ऑप्शन नहीं बचा है। उनकी जगह वह ऐसे खिलाड़ी को टीम में शामिल करना चाहेंगे जो भारत को किसी भी मोड़ से मुकाबले को पलट सकता है।

कप्तान रोहित शर्मा टीम में शहबाज अहमद को दे सकते हैं मौका।

सूत्रो के अनुसार रोहित शर्मा इस मुकाबले में सुंदर की जगह शाहबाज अहमद को टीम में शामिल कर सकते हैं। यह बाएं हाथ का ऑलराउंडर खिलाड़ी बल्ले और गेंद से कमाल कर सकता है। शाहबाज अहमद न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले मैच में जडेजा जैसे कमाल कर सकते हैं। उनके अंदर वह हर कला मौजूद है जो भारत के लिए काम आ सकता है। शाहबाज अहमद ने भारत के लिए कुल 3 मैच खेले हैं। उन्हें भारत के लिए ज्यादा मौके नहीं दिए गए हैं. IPL में उनके शानदार प्रदर्शन के दमपर उन्हें टीम इंडिया में प्लेइंग इलेवन में मौका दिया गया था। वह टीम इंडिया के लिए अहम मौको पर मैच फिनिश कर सकते हैं, उम्मीद है की वहीं बॉल से भी वह विकेट चटका सकते हैं। सहबाज ने बांग्लादेश के खिलाफ अपना डेब्यू किया था।

Manish Yadav is currently working with True Guess as a Cricket Journalist.He is currently working as Cricket News Writer for True Guess Media website. Manish Yadav is a resident of Uttar Pradesh. Who has...

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *