Australia Tour Of India 2022: भारतीय टीम का एशिया कप 2022 में प्रदर्शन बहुत ही निराशाजनक रहा है. सबसे ज्यादा बार एशिया कप का खिताब जीतने वाली टीम इंडिया इस बार एशिया कप के फाइनल में जगह बनाने में असफल रही. इसी को देखतें हुए BCCI और चयनकर्ता की चिंता और भी बढ़ गई है. क्योकि भारतीय टीम ने जिस प्रकार से प्रदर्शन किया है. उस हिसाब से वर्ल्ड कप यह टीम काफी लम्बा सफर तय नही कर सकती है.

Also Read – ICC रैंकिंग के टॉप 10 बल्लेबाजों में शामिल सिर्फ एक भारतीय खिलाड़ी

इसी को ध्यान में रखते हुए भारतीय टीम वर्ल्ड कप से पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरिज खेलेगी. जिसमे इन 3 खिलाड़ियों के उपर चयनकर्ता विश्वास दिखा सकते है. तो चलिए दोस्तों जानते है ऑस्ट्रेलिया सीरीज के खिलाफ किन खिलाड़ियो को मिल सकता है चांस.

Also Read – टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए भारत की संभावित 15 सदस्यीय टीम, इन खिलाड़ियों का खेलना तय

ईशान किशन

टी20 वर्ल्ड कप से पहले BCCI और चयनकर्ता ईशान किशन को लेकर कुछ चांस ले सकती है. क्योकि इस खिलाड़ी के पास ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के साथ विकेटकीपर की भूमिका भी निभा सकता है. इसके साथ ही भारतीय टीम को एक अतिरिक्त ओपनर भी मिल जाएगा.

Also Read – वीरेंद्र सहवाग ने इस टीम को बताया एशिया कप 2022 के खिताब का प्रबल दावेदार

किशन ने अब तक टी20 अन्तर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 19 टी20 मुकाबले खेले है. जिसमें 131.15 की लाजबाव स्ट्राइक रेट से 543 रन अपने नाम किये है. टी20 वर्ल्ड कप में चयनकर्ता इस खिलाड़ी पर दाव लगा सकती है.

Also Read – विराट कोहली के 100 शतकों को लेकर पाकिस्तान के शोएब अख्तर ने दिया चौंकाने वाला बयान

शार्दुल ठाकुर

शार्दुल ठाकुर ने पिछलें कुछ समय से अपनी बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों से ही काफी ज्यादा प्रभावित किया है. यह खिलाड़ी अपने दम पर मैच को बदलने का हुनर रखता है. लेकिन चयनकर्ता ने इस खिलाड़ी को एशिया कप में न लेकर बहुत बड़ी गलती कर दी.

Also Read – विराट कोहली की ओपनिंग को लेकर बोले लोकेश राहुल- क्या आप चाहते हैं कि मैं बाहर बैठूं?

परंतु इस बार वर्ल्ड कप में इस गलती को दोबारा BCCI और चयनकर्ता दौराना नही चाहेगे. शार्दुल ठाकुर ने अब तक 25 टी20 मुकाबले खेलते हुए 33 विकेट झटके है. इस प्रदर्शन को देखते हुए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में इस खिलाड़ी को शामिल करने की पूरी संभावना लग रही है.

Also Read – विराट कोहली ने अफगानिस्तान के खिलाफ एक साथ दर्ज किए ये 8 रिकॉर्ड

संजू सैमसन

टीम इंडिया के विस्फोटक विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन अपनी तूफानी बल्लेबाजी के लिए जाने जाते है. इस खिलाड़ी के पास किसी भी स्थान पर आकर रन बनाने की काबिलियत है. आपको बता दूँ की सैमसन हुक और पुल शॉट भी ही लाजबाव खेलते है. जिसकें चलतें विरोधी टीम को परेशानी में डाल सकते है. इसलिए चयनकर्ता को इस खिलाड़ी को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में मौका देना चाहिए. क्या पता भारत को टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए एक और विकल्प मिल जाए.

Also Read – कप्तान की सहमति के बिना मोहम्मद रिजवान ने लिया रिव्यू, जिसे देख बाबर आजम भड़के

उम्मीद करता हूँ दोस्तों आपको हमारे द्वारा दी गई ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में इन 3 खिलाड़ियों को भारतीय टीम में शामिल करने को लेकर यह खास जानकारी पसंद आई होगी. आपको क्या लगता है इन तीनों खिलाड़ियों को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में मौका मिलना चाहिए. इसके बारे में आपका क्या कहना आप भी अपनी राय कमेंट में दे सकते है.

I have full dedication to write content on cricket analysis.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *