IND vs BAN Match: टी20 वर्ल्ड कप 2022 जो की ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में खेला जा रहा है. आज भारत अपना बांग्लादेश के खिलाफ ग्रुप-2 में चौथा मुकाबला एडिलेड के मैदान में खेलने उतरेगी. इस मैच को लेकर दोनों ही टीमों के बीच कांटे की टक्कर रहने वाली है.

इस मैच में जो भी टीम जीतेगी उस टीम का सेमीफाइनल का रास्ता पूरी तरफ से साफ़ हो जाएगा. ऐसे में में दोनों ही टीम अपना पूरा जोर लगाएगी मैच को जीतने को लेकर. तो आज हम आपको इस लेख में भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन के बारे में बताने वाले है.

IND vs BAN T20 World Cup: भारत-बांग्लादेश मैच पर मंडराए संकट के बादल, ऐसा रहेगा एडिलेड में मौसम का हाल

World Cup: बांग्लादेश के खिलाफ मैच से पहले सदमे में टीम इंडिया, यह मुख्य खिलाडी हुआ चोटिल, ऐसी होगी अब प्लेयिंग XI

न्यूजीलैंड के खिलाफ भारतीय टीम में जगह नहीं मिलने से इन 3 खिलाड़ियों ने सोशल मीडिया के जरिए जताई नाराजगी

T20: टीम इंडिया से बाहर हुए रोहित और विराट, बीसीसीआई ने की घोषणा, हार्दिक पंड्या बने कप्तान

विराट कोहली के होटल रूप में घुसपैठ की खबरों ने क्रिकेट जगत में मचाया हडकंप

सलामी जोड़ी

भारत के लिए सलामी जोड़ी को लेकर बहुत ज्यादा परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. क्योकि लोकेश राहुल खराब फॉर्म से झुझ रहे है. लेकिन इसके साथ ही राहुल के अलावा और कोई भारत के पास विकल्प भी नही है. ऐसे में बांग्लादेश के खिलाफ भारत की तरफ से सलामी जोड़ी की जिम्मेदारी लोकेश राहुल और कप्तान रोहित शर्मा के कंधो पर रहने वाली है.

मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज

टीम इंडिया की तरफ से तीसरे नंबर पर विस्फोटक बल्लेबाज विराट कोहली मैदान में उतरेगे. विराट कोहली के यह टी20 वर्ल्ड कप अब तक बहुत ही लाजबाव गुजरा है. क्योकि किंग कोहली फिलहाल बहुत ही लाजबाव फॉर्म में चल रहे है. हालाकि कोहली साउथ अफ्रीका के खिलाफ कुछ खास नही कर पाए थे. लेकिन कोहली से बांग्लादेश के खिलाफ बड़ी पारी की उम्मीद की जा सकती है.

इसके बाद चौथे नंबर पर सूर्यकुमार यादव को खेलने का मौका दिया जाएगा. इसके साथ ही सूर्यकुमार के बाद भारतीय टीम के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को मैदान में उतरा जाएगा. जो अपने बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों से भारतीय टीम में अपनी भूमिका अदा करेगें.

T20 World Cup 2022 Point Table: भारत की हार के बाद प्वाइंट टेबल में बड़ा उतार चढ़ाव, पाक टीम की बढ़ी मुश्किलें

भारत की तरफ से छठे नंबर पर दिनेश कार्तिक के स्थान पर ऋषभ पंत को टीम में शामिल किया जाएगा. कार्तिक साउथ अफ्रीका के खिलाफ चोटिल हो गए थे. जिसके चलते पंत टी20 वर्ल्ड कप 2022 का अपना पहला मुकाबले खेलने मैदान में उतरेगे. इसके साथ ही भारतीय टीम में एक और बड़ा बदलाव देखने को मिल सकता है.

दीपक हुड्डा की स्थान पर अक्षर पटेल को फिर से बांग्लादेश के खिलाफ टीम में शामिल किया जाएगा. दीपक हुड्डा को साउथ अफ्रीका के खिलाफ मौका दिया गया था. लेकिन हुड्डा इस मौका का फायदा नही उठा पाए और 0 रन बनाकर पवेलियन लौट गए.

IND vs SA: विराट कोहली के नाम हुआ टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में अनोखा रिकॉर्ड दर्ज, ऐसा करने वाले बने पहले भारतीय खिलाड़ी

बांग्लादेश के खिलाफ भारत के गेंदबाज

बांग्लादेश के खिलाफ भारत की तरफ से गेंदबाज के तौर पर आपको कुछ भी बदलाव देखने को नही मिलेगा. क्योकि सभी गेंदबाज फिलहाल बहुत ही लाजबाव प्रदर्शन कर रहे है. इसलिए तेज गेंदबाज के तौर पर भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद शमी और स्पिन की भूमिका रविचंद्रन अश्विन एक बार फिर से अपनी गेंदबाजी से कहर बरपाते हुए नजर आने वाले है.

बांग्लादेश के खिलाफ भारत की संभावित प्लेइंग-11

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सू्र्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, ऋषभ पंत, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद शमी और रविचंद्रन अश्विन को बांग्लादेश के खिलाफ टीम में शामिल किया जाएगा.

I am working in news field since 2015. I done Masters in Journalism (MJMC) from Uttar Pradesh Rajarshi tandon open University, I am on the True Guess team as a Sub-Editor/Journalist.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *