भारतीय टीम के लिए टी20 विश्व कप 2022 फिलहाल बहुत ही लाजबाव गुजर रहा है. क्योकि भारत ने पहले पाकिस्तान के खिलाफ और उसके बाद नीदरलैंड्स के विरुद्ध बेहतरीन जीत दर्ज की थी. अब टीम इंडिया सेमीफाइनल में अपनी दावेदारी पेस करने के लिए सुपर-12 के तीसरे मुकाबले में साउथ अफ्रीका के खिलाफ पर्थ के मैदान में आमने सामने होने वाली है.

ऐसे में भारतीय टीम के लिए महान खिलाड़ी लोकेश राहुल का खराब फॉर्म कप्तान रोहित शर्मा और बैटिंग कोच विक्रम राठौड़ के लिए चिंता का विषय बना हुआ है. साउथ अफ्रीका के खिलाफ लोकेश राहुल के खेलने को लेकर बैटिंग कोच विक्रम राठौड़ ने बड़ा अपडेट दिया है. तो चलिए दोस्तों जानते है आखिर लोकेश राहुल को अफ्रीका के खिलाफ प्लेइंग-11 में शामिल किया जाएगा या नही.

टी20 वर्ल्ड कप 2022 में केएल राहुल का प्रदर्शन

टीम इंडिया के विस्फोटक और ओपनर बल्लेबाज लोकेश राहुल अपनी खराब फॉर्म से झुझ रहे है. राहुल ने पाकिस्तान के खिलाफ 4 और नीदरलैंड्स के विरुद्ध 9 रन ही बनाने में कामयाब रहे. यानी की लोकेश राहुल ने 2 मैचों में मात्र 13 रन ही बना पाए है. ऐसे में सभी के मन में यही सवाल चल रहा है की क्या राहुल को साउथ अफ्रीका के खिलाफ प्लेइंग-11 में एक बार फिर से शामिल किया जाएगा.

Also Read – भारत की जीत और पाकिस्तान की हार के बाद टी20 वर्ल्ड कप 2022 पॉइंट्स टेबल(अंक तालिका) में हुआ बड़ा उल्टफैर

अफ्रीका के खिलाफ केएल राहुल के खेलने को लेकर कोच का बड़ा अपडेट

भारत के बैटिंग कोच विक्रम राठौड़ ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ लोकेश राहुल के खेलने को लेकर सभी क्रिकेट दर्शको के सवाल को पूरी तरह से क्लियर कर दिया है. विक्रम राठौड़ ने कहा की साउथ अफ्रीका के खिलाफ एक बार फिर से लोकेश राहुल ही कप्तान रोहित शर्मा के साथ ओपनर के तौर पर अपनी भूमिका निभाएगे.

खबरों के हवाले से यह अफवा चल रही थी की राहुल के साथ पर ऋषभ पंत को खेलने का मौका दिया जाएगा. लेकिन कोच विक्रम ने ऋषभ को लेकर कहा की उनको हर समय अपने नाम को तैयार रखना चाहिए. आपको किसी भी समय टीम में शामिल किया जा सकता है.

Also Read – आईसीसी टी20 रैकिंग में बड़ा उल्टफैर, विराट कोहली ने लगाई लंबी छलांग

तो दोस्तों आपके हिसाब से साउथ अफ्रीका के खिलाफ लोकेश राहुल और ऋषभ पंत में से किस खिलाड़ी को भारतीय प्लेइंग-11 में मौका देना चाहिए. इसके बारे में आपका क्या सोचना है. आप भी अपनी राय कमेंट में जरुर दे. अगर आपको यह लेख पसंद आया तो इसको ज्यादा से ज्यादा अपने दोस्तों के साथ शेयर जरुर करे.

I have full dedication to write content on cricket analysis.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *