भारतीय टीम अपना टी20 वर्ल्ड कप 2022 का सुपर -12 का अंतिम मैच 6 नवंबर को ज़िम्बाब्वे के खिलाफ मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में खेलने उतरेगी. यह मैच भारत के लिए करो या मरो की का होने वाला है. क्योकि अगर बांग्लादेश के खिलाफ पाकिस्तान जीत जाता है तो भारत के लिए बहुत मुश्किल होने वाली है.

Also Read – IND vs ZIM: अर्शदीप सिंह की शानदार गेंदबाजी के सामने खतरे में है इरफान पठान और आरपी सिंह का ये खास रिकॉर्ड

क्योकि भारतीय टीम को फिर ज़िम्बाब्वे के खिलाफ मैच को बड़े मार्जन के साथ जीतना होगा. तभी जाकर सेमी फाइनल में जगह बना पाएगी. ऐसे में आज हम आपको इस लेख में बताने वाले है की कोतान रोहित शर्मा किस-किस खिलाड़ी को प्लेइंग-11 में मौका दे सकते है. आइए जानते है इसके बारे में अच्छे से.

Also Read – IPL 2023 में मुंबई इंडियन की टीम इन 2 खिलाड़ियों को दिखा सकती है बाहर का रास्ता, जानिए

सलामी जोड़ी

सलामी जोड़ी में भारतीय टीम का कुछ खास प्रदर्शन नही रहा है. फिर भी कुल मिलाकर सब कुछ अच्छा ही चल रहा है. लेकिन भारतीय टीम को ज़िम्बाब्वे के खिलाफ ओपनर जोड़ी को अहम साझेदारी करनी होगी. वैसे देखा जाए तो एक बार फिर रोहित शर्मा और लोकेश राहुल ओपनिंग करतें नजर आएगे.

Also Read – IND vs ZIM: ज़िम्बाब्वे के खिलाफ रोहित शर्मा के सामने क्रिस गेल का ये खास रिकॉर्ड खतरे में

मिडिल और लोअर ऑर्डर बल्लेबाज

टीम इंडिया के मिडिल और लोअर ऑर्डर बल्लेबाज के उपर नजर डाली जाए तो इसमें विराट कोहली बहुत ही लाजबाव फॉर्म में चल रही है. इस खिलाड़ी के दम पर ही टीम इंडिया ने यहा तक सफर तय किया है. इसलिए विराट कोहली से ज़िम्बाब्वे के विरुद्ध एक बार फिर से अच्छी पारी की उम्मीद है.

इसके बाद सूर्यकुमार यादव को मौका दिया जाएगा. क्योकि सूर्या ने हाल ही में आईसीसी टी20 रैंकिंग में पहला स्थान हासिल किया है. इसके बाद हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक और अक्षर पटेल को एक बार फिर से अजमाया जाएगा.

Also Read – ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने टी20 वर्ल्ड कप 2022 के फाइनल में इन 2 टीमों को लेकर की बड़ी भविष्यवाणी

भारतीय टीम के गेंदबाज

भारत के गेंदबाजो की जितनी तारीफ की जाए उतनी कम. टी20 वर्ल्ड कप 2022 में सभी गेंदबाजो द्वारा बेहतरीन प्रदर्शन किया गया है. इसमें सबसे ज्यादा अपने गेंदबाजी से अर्शदीप सिंह ने प्रभावित किया है. इस गेंदबाज ने सभी टीमों के खिलाफ बहुत ही लाजबाव प्रदर्शन किया है.

टीम इंडिया में गेंदबाज के तौर पर भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद शमी और स्पिन गेंदबाज में रविचंद्रन अश्विन के स्थान पर युजवेंद्र चहल को टीम में शामिल किया जा सकता है.

Also Read – T20: टीम इंडिया से बाहर हुए रोहित और विराट, बीसीसीआई ने की घोषणा, हार्दिक पंड्या बने कप्तान

ज़िम्बाब्वे के खिलाफ के खिलाफ भारत की संभावित प्लेइंग-11

रोहित शर्मा, लोकेश राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, दिनेश कार्तिक, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद शमी और रविचंद्रन अश्विन/युजवेंद्र चहल.

I have full dedication to write content on cricket analysis.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *