WI vs IND 2nd T20: दूसरे टी20 में वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन

advertisement

WI vs IND 2nd T20: भारतीय टीम ने 5 मैचों की टी20 सीरिज में पहले टी20 मुकाबले में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए 68 रनों से मुकाबले को अपने नाम कर लिया था. इस मैच में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने ताबड़तोड़ बालेबाजी करते हुए 44 गेंदों में 2 छक्के और 7 चौको की सहायता से 64 रनों की पारी खेली. लेकिन कुछ खिलाड़ियों के खराब प्रदर्शन के कारण रोहित शर्मा को सोचने पर मजबूर कर दिया है.

Also Read – राहुल द्रविड़ पर भड़के पूर्व भारतीय कप्तान श्रीकांत, मुझे नहीं चाहिए द्रविड़ की सोच

ऐसे में वेस्टइंडीज के खिलाफ 1 अगस्त को वार्नर पार्क स्पोर्टिंग कॉम्प्लेक्स के मैदान में खेले जाने वाले वाले दूसरें टी20 मुकाबले में कप्तान रोहित शर्मा प्लेइंग 11 में कुछ बदलाब कर सकते है. आज हम आपको इस लेख में वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरें टी20 में भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन के बारे में बताने वाले है.

Also Read – ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज द्वारा सचिन तेंदुलकर को सर न कहने पर भड़के फैंस

सलामी जोड़ी

टीम इंडिया के लिए सलामी जोड़ी न होने के कारण चिंता का विषय है. क्योकि लोकेश राहुल के बाद भारतीय टीम में ऐसा कोई भी बल्लेबाज नही है जो रोहित शर्मा के साथ ओपनिग कर सकें. ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा सलामी बल्लेबाज के तौर पर ईशान किशन को दूसरें टी20 में खेलने का मौका दे सकते है.

Also Read – कोहली पर दबाव बनाने को लेकर पूर्व भारतीय टीम के चयनकर्ता सबा करीम ने दिया बड़ा बयान

मिडिल और लोअर ऑर्डर बल्लेबाज

मिडिल और लोअर ऑर्डर बल्लेबाज ने पहले टी20 मुकाबले में कुछ खास प्रदर्शन नही कर पाए थे. क्योकि रोहित शर्मा ने श्रेयस अय्यर को टीम में शामिल किया था. लेकिन अय्यर इस मौका का फायदा नही उठा पाए. इसी को देखते हुए श्रेयस अय्यर के स्थान पर दूसरें टी20 में दीपक हुड्डा को टीम में शामिल किया जा सकता है.

Also Read – सचिन तेंदुलकर को लेकर रवि शास्त्री का बड़ा बयान, सचिन में जो कीड़ा था वो आज के खिलाड़ियों में नहीं

इसके बाद सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक को मिडिल ऑर्डर में खीलने का मौका मिलेगा. इसके बाद अगर नजर डाले लोअर ऑर्डर बल्लेबाज की और तो इसमें टीम इंडिया के हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या और रविन्द्र जडेजा ही दूसरें टी20 का हिस्सा रहेगें.

Also Read – शिखर धवन ने भारतीय टीम के पूर्व कप्तान एमएस धोनी को पीछे छोड़ वेस्टइंडीज के खिलाफ रचा इतिहास

भारतीय टीम के गेंदबाज

वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरें टी20 में अगर तेज गेंदबाज की बात करे तो इसमें अर्शदीप सिंह और भुवनेश्वर कुमार का स्थान पहले से पक्का है. लेकिन स्पिन गेंदबाज में आपको कुछ बदलाव देखने को मिल सकता है. क्योकि स्पिन गेंदबाज के तौर पर रविचंद्रन अश्विन या रवि बिश्नोई इसने से एक को दूसरें टी20 मुकाबले में शामिल किया जा सकय है.

Also Read – क्रिकेट कमेंटेटर हर्षा भोगले के ट्वीट पर ट्विटर यूजर ने दिया करारा जवाब, कहा- ये जीत भी क्या जीत है

दूसरें टी20 में वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा (कप्तान) ईशान किशन, दीपक हुड्डा, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, रविन्द्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, रविचंद्रन या रवि बिश्नोई को दूसरें टी20 मुकाबले में मौका मिल सकता है.

Also Read – अक्षर पटेल ने वेस्टइंडीज के खिलाफ एमएस धोनी का तोड़ा 17 साल पुराना रिकॉर्ड.

उम्मीद करता हूँ दोस्तों आपको हमारे द्वारा दी गई दूसरें टी20 में वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन की यह खास जानकारी कैसी लगी. आपके हिसाब से दूसरें टी20 मुकाबले में किस खिलाड़ी को टीम में शामिल करना चाहिए. आप भी अपनी राय कमेंट में दे सकते है. अगर आपको यह लेख पसंद आय तो इसको ज्यादा से ज्यादा अपने दोस्तों के साथ शेयर जरुर करे.

Share kare!
Parhlad Suthar

I am Founder of Trueguess.com. I am Capable to run Online Business and Now running Trueguess.com as Senior Editor.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Exit mobile version