ENG vs IND 3rd T20: भारत और इंग्लैंड के बीच 3 मैचों की टी20 सीरिज का दूसरा मुकाबला भारत ने 3 ओवर शेष रहते हुए 49 रन से मुकाबले को जीतकर सीरिज को भी अपनी नाम कर लिया है. दूसरें टी20 मुकाबले में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया और भारत को पहले खेलने का न्योता दिया.

Also Read – रवींद्र जडेजा IPL 2023 में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम को कहेगे अलविदा, यह रहा इसका सबसे बड़ा कारण

भारत ने निर्धारित 20 ओवर में 170 रन बनाए. और इंग्लैंड के सामने 171 रनों का लक्ष्य रखा लेकिन टीम इंडिया के गेंदबाजो के आगे इंग्लैंड एक भी बल्लेबाज नही टीक पाए और 17 ओवर में महज 121 रन पर ही पूरी टीम पवेलियन लौट गई. आज हम इस लेख में जानने तीसरे टी20 में इंग्लैंड के खिलाफ भारत की संभावित Playing 11 के बारे में.

Also Read – कोहली को पीछे छोड़ते हुए रोहित शर्मा टी20 में कप्तान के तौर पर ऐसा करने वाले दूसरे खिलाड़ी बने

भारत की ओपनिंग जोड़ी

भारत की तरफ से ओपनिग में रोहित शर्मा के साथ दूसरें टी20 में पंत को ओपनिग के लिए मैदान में उतारा गया था. लेकिन तीसरे टी20 में ईशान किशन को ही भारत की तरफ से ओपनिग करने के लिए मैदान में उतरेगे. दूसरें टी20 में ईशान किशन को टीम में स्थान नही दिया गया था. लेकिन तीसरे टी20 में एक बार फिर रोहित शर्मा के साथ ईशान किशन ओपनिंग करते हुए नजर आएगे.

Also Read – भारत और पास्कितान की भिड़त, एशिया कप 2022 में इस तारीख को होगी दोनों टीमें आमने-सामने

टीम इंडिया के मिडिल ऑर्डर खिलाड़ी

भारतीय टीम की तरफ से मिडिल ऑर्डर में सूर्यकुमार यादव और टीम इंडिया के युवा तूफानी बल्लेबाज दीपक हुड्डा बल्लेबाजी करने आएगे. इसके बाद भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत अपने बल्ले का जोहर दिखा सकते है. इसके बाद भारतीय टीम के सबसे सफल ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या और जडेजा खेलने के लिए मैदान में उतरेगे.

Also Read – ENG Vs IND T20: इंग्लैंड के खिलाफ उमरान मलिक के खेलने को लेकर रोहित शर्मा ने दिया बड़ा बयान

भारतीय टीम के स्पिन और तेज गेंदबाज

वैसे तो भारतीय टीम में सीरिज अपने नाम कर ली है. परंतु इंग्लैंड की टीम को क्लीन स्वीप करने करने लिए इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टी20 मुकाबले में कोई बदलाव देखने को नही मिलेगा. भारत की तरफ से तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह और जसप्रीत बुमराह इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टी20 में खेलते हुए नजर आ सकते है. वही स्पिन गेंदबाज में टीम इंडिया के सबसे सफल गेंदबाज युजवेंद्र चहल इस टी20 सीरिज में अपनी गेंदबाजी से सभी को प्रभावित किया है. ऐसे चहल तीसरे टी20 मुकाबले में अपनी भूमिका निभा सकते है.

Also Read – वेस्टइंडीज के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान, इन खिलाड़ियों की वापसी

इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टी20 में भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन, ऋषभ पंत, दीपक हुड्डा, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, रविन्द्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह और युजवेंद्र चहल कुछ इस प्रकार से होगी इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टी20 में भारत की संभावित Playing 11.

Also Read – क्रिकेट इतिहास के 4 ऐसे रिकॉर्ड जिनको तोड़ना नामुमकिन, जानिए

तो दोस्तों इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टी20 में भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन की यह जानकारी आपको पसंद आई होगी. आपके हिसाब से इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टी20 मैच में किस-किस खिलाड़ी को टीम में मौका दिया जाना चाहिए. इसके बारे में आपका क्या कहना है आप भी कमेंट के जरिये अपनी राय दे सकते है. अगर आपको यह लेख पसंद आया तो इसको ज्यादा से ज्यादा अपने दोस्तों के साथ शेयर करने में बिलकुल भो संकोच ना करे.

I am Founder of Trueguess.com. I am Capable to run Online Business and Now running Trueguess.com as Senior Editor.

Join the Conversation

7 Comments

  1. दिनेश कार्तिक को जगह मिलनी चाहिए

  2. Virat Kohli ko sabhi tournament se hataya jay.
    He is loser cricketer
    Esko khelne ka rarka nhi hai koi guide Kro please 🙏

  3. मुझे ये समझ नहीं आया इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच में भुवी क्यों नहीं था,शार्दुल ठाकुर की जगह ??

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *