IND vs WI ODI: वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरें वनडे मैच में भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन, कप्तान धवन करेगें ये 2 बड़े बदलाव

advertisement

IND vs WI 2nd ODI: भारत और वेस्टइंडीज के बीच चल रही 3 मैचो की वनडे सीरिज में भारत ने पहले वनडे मैचों को 3 रनों से जीतकर सीरिज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है. अब भारतीय टीम की नजर दूसरें वनडे मैच पर रहेगी. आपको बता दूँ की दूसरा मुकाबला 24 जुलाई को पोर्ट ऑफ स्पेन के स्टेडियम क्विंस पार्क ओवल में खेलका जाएगा.

Also Read – वेस्टइंडीज खिलाफ दूसरें वनडे में टीम इंडिया की नजर पाकिस्तान के इस खास रिकॉर्ड पर होगी

क्योकि भारतीय टीम दूसरा वनडे मुकाबला जीतकर सीरिज को भी अपने नाम करने की सोचेगी. ऐसे आज हम आपको इस लेख में वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरें वनडे में भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन के बारे में बताने वाले है.

Also Read – भारतीय टीम के युवा बल्लेबाज शुभमन गिल ने तोड़ा तेंदुलकर का यह खास रिकॉर्ड

ओपनिग जोड़ी

एक बार फिर से भारत की तरफ से वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरें वनडे में ओपनिग जोड़ी के तौर पर कप्तान शिखर धवन और शुभमन गिल खेलते हुए नजर आएगे. क्योकि दोनों ही बल्लेबाजो के बीच पहले वनडे में बेहतरीन साझेदारी देखने को मिली. ऐसे में कप्तान धवन ओपनिग जोड़ी में कोई बदलाव नही करना चाहते है.

Also Read – IND Vs WI: क्या वेस्टइंडीज के खिलाफ 16 साल से बनाए गए इस रिकॉर्ड को बचा पाएगी धवन की सेना?

भारत के मिडिल और लोअर ऑर्डर बल्लेबाज

अब डाल लेते भारत के मिडिल और लोअर ऑर्डर बल्लेबाज के उपर तो इसमें नंबर 3 पर सूर्यकुमार यादव नंबर 4 श्रेयस अय्यर और 5 नंबर पर संजू समसंग की जगह ईशान किशन को मौका दिया जा सकता है. इसके बाद युवा बल्लेबाज दीपक हुड्डा को खेलने के लिए उतरा जा सकता है. लोअर ऑर्डर बल्लेबाजी में भारतीय टीम के हरफनमौला खिलाड़ी अक्षर पटेल को मौका दिया जाएगा. क्योकि जडेजा चोट के कारण 2 वनडे मैचों के लिए टीम से बाहर चल रहे है.

Also Read – विराट कोहली के नहीं खेलने पर बोले वेस्टइंडीज के कोच, मैं बिल्कुल भी खुश नहीं हूंX

दूसरें वनडे में भारतीय टीम के गेंदबाज

वैसे पहले वनडे में कुछ गेंदबाज काफी ज्यादा महगे शाबित हुए थे. इसी को देखते हुए कप्तान शिखर धवन दूसरें वनडे में गेंदबाजो में कुछ बदलाव कर सकते है. ऐसे में अगर दूसरें वनडे में टीम इंडिया के गेंदबाजों पर नजर डाले तो इसमें मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर और प्रसिद्ध कृष्णा की स्थान पर आवेश खान को दूसरें वनडे में खेलने का मौका मिल सकता है. इसके साथ ही स्पिन गेंदबाजी में भारत के सबसे सफल गेंदबाज युजवेंद्र चहल को वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरें वनडे मैच खेलते हुए देखेगे.

Also Read – एशिया कप 2022 के आयोजन को लेकर BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली ने दिया बड़ा बयान

वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरें वनडे मैच में भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन

शिखर धवन (कप्तान), शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन (विकेटकीपर), दीपक हुड्डा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, आवेश खान और युजवेंद्र चहल इन 11 खिलाड़ियों के साथ भारत की टीम दूसरें वनडे मुकाबले में वेस्टइंडीज के खिलाफ भिड़ेगी.

Also Read – Asia Cup से पहले इस टीम के खिलाफ खेलेंगे कोहली, 9 साल से नहीं खेली कोई वनडे सीरीज

तो दोस्तों आपको हमारे द्वारा दी गई वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरें वनडे मैच में भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन की यह खास जानकारी कैसी लगी. इसके बारे में आपके क्या विचार है आपके हिसाब से वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे वनडे मैच में किस-किस खिलाड़ी को टीम में शामिल किया जाना चाहिए कमेंट में जरुर बताए. अगर आपको यह लेख पसंद आया तो इसको ज्यादा से ज्यादा अपने दोस्तों के साथ शेयर करे.

Share kare!
Parhlad Suthar

I am Founder of Trueguess.com. I am Capable to run Online Business and Now running Trueguess.com as Senior Editor.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Exit mobile version