आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2022 में आज भारत और बांग्लादेश के बीच खेले गए मुकाबले में भारतीय टीम ने बारिश से प्रभावित मैच में बांग्लादेश को डकवर्थ लुईस नियम के अनुसार 5 रन से हराते हुए वर्ल्ड कप 2022 के अपनी तीसरी जीत दर्ज की. इसके साथ ही भारतीय टीम ग्रुप बी में 6 अंकों के साथ टॉप पर पहुंच चुकी हैं और अब यह लगभग तय हो चुका है कि भारतीय टीम 2022 T20 वर्ल्ड कप का सेमीफाइनल में खेलने वाली है.

बारिश से प्रभावित रहे इस मुकाबले में भारतीय टीम के लिए यह जीत आसान नहीं थी क्योंकि बांग्लादेश के सलामी बल्लेबाजों ने बांग्लादेश को बहुत ही विस्फोटक शुरुआत की थी, लेकिन इसके बावजूद भारतीय टीम ने इस मैच में जीत दर्ज की तो आज हम इस पोस्ट में आपको तीन खिलाड़ियों के बारे में बताने वाले हैं जिन्होंने भारत की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई. 

1. विराट कोहली

विश्व कप 2022 में भारतीय क्रिकेट टीम के लिए सबसे अच्छी बात रही है पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली का फॉर्म में लौटना और अब तक विराट कोहली T20 वर्ल्ड कप 2022 के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज साबित हुए हैं बांग्लादेश के खिलाफ विराट कोहली ने मोर्चा संभालते हुए 64 रनों की नाबाद पारी खेली और टीम इंडिया की इस जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई. 

2. मो. शमी

 भारतीय टीम के 185 रनों के लक्ष्य के जवाब में 92 दिन की बहुत ही मजबूत शुरुआत रही थी और एक समय ऐसा लग रहा था कि बांग्लादेश की टीम इस लक्ष्य को हासिल कर लेगी,  लेकिन ऐन मौके पर मोहम्मद शमी ने आकर भारतीय टीम को शुरुआती सफलता दिलाई और बांग्लादेश बढ़ती हुई रेट पर लगाम लगाते हुए भारतीय टीम की जीत सुनिश्चित की.

3. बारिश

जी हां आपने सही पड्डा बारिश भी एक बड़ा कारण रही जिसकी वजह से भारतीय टीम को इस मुकाबले में जीत मिली, क्योंकि बारिश आने से पहले बांग्लादेश के सलामी बल्लेबाज बहुत ही विस्फोटक तरीके से बल्लेबाजी कर रहे थे और भारतीय गेंदबाजों की गेंदों को सीमा के बाद पहुंचा रहे थे. लेकिन बारिश के बाद जब दोबारा खेल शुरू हुआ तो पूरा का पूरा मैच का पासा पलट गया और भारतीय टीम ने इस मौके का फायदा उठाते हुए मैच में जीत दर्ज की. 

I am Founder of Trueguess.com. I am Capable to run Online Business and Now running Trueguess.com as Senior Editor.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *