IND vs SL : भारतीय टीम के लिए यह मुक़ाबला करो या मरो का था। टीम इंडिया राजकोट में खेलते हुए 20 ओवर में 5 विकेट पर 228 रन बनाए थे. जब पारी श्रीलंका की आई तो जवाब में 16.4 ओवर में सिर्फ 137 रनों पर ही श्रीलंकाई ढेर हो गई.

सूर्यकुमार यादव ने खेली 112 रनों की शानदार शतकीय पारी

Image Source: Twitter BCCI

भारतीय बल्लेबाज़ सूर्यकुमार यादव ने सिर्फ 51 गेंदों में 112 रनों की शतकीय पारी खेली. इस मुकाबले में सूर्य कुमार यादव ने 7 चौके और 9 छक्के लगाए. वहीं दूसरी तरफ गेंदबाजी में कप्तान हार्दिक पांड्या, युजवेंद्र चहल और उमरान मलिक ने दो-दो विकेट चटकाए. इसके अलावा अर्शदीप सिंह को भी तीन सफलता मिलीं.

कैसा रहा भारतीय बल्लेबाजों का प्रर्दशन

Image Source: Twitter BCCI

इस मुकाबले में भारत के लिए सूर्यकुमार यादव ने सर्वाधिक 112 रन की नाबाद शतकीय पारी खेली बनाए। पहले बल्लेबाजी करने के लिए उतरी टीम इंडिया की शुरुआती कुछ अच्छी नहीं रही। ओपनर ईशान किशन पहले ही ओवर में पवेलियन लौट गए।

इसके बाद क्रीज पर उतरे राहुल त्रिपाठी ने ताबड़तोड़ 35 रन बनाए । जिसकी बदौलत भारत पावरप्ले में ही दो विकेट खोने के बावजूद 53 रन बनाने में काफ़ी हद तक कामयाब रहा। राहुल त्रिपाठी 35 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद शुभमन गिल और सूर्यकुमार के बीच तीसरे विकेट बचाने के लिए 53 गेंदों में 111 रन की शानदार साझेदारी हुई। शुभमन गिल 46 रन बनाकर आउट हुए।

हार्दिक और दीपक 4-4 रन बनाकर आउट हो गए। सूर्यकुमार यादव के शानदार प्रदर्शन की बदौलत भारत ने 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 228 रन बनाए हैं। अक्षर पटेल ने 9 गेंद में ताबड़तोड़ 21 रन पीट डाले।

श्रीलंकाई टीम कैसे हो गई परास्त

Image Source: Twitter Shrilanka Cricket Board

श्रीलंका की टीम बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए पाथुम निसांका (15) हार्दिक पंड्या की पहली ही गेंद पर पगबाधा की अपील से बच गए। श्रीलंका के दोनों ओपनर बल्लेबाजों ने शुरुवात में तेजी से रन बनाते हुए 44 रन की साझेदारी की। निसांका ने अर्शदीप सिंह को दूसरे ओवर में दो चौके पीट डाले और अगले ओवर में कुसल मेंडिस ने पंड्या को दो छक्के लगाए। हार्दिक पांड्या ने गेंद स्पिनर अक्षर पटेल को सौंपी जिन्होंने मेंडिस (23) को आउट किया।

इसके बाद अर्शदीप ने निसांका को पवेलियन की राह पर भेज दिया जबकि पंड्या ने अविष्का फर्नांडो (एक) का विकेट चटकाए । युजवेंद्र चहल ने चरित असलांका (19) को आउट किया जिनका शानदार कैच शिवम मावी ने लपका। उमरान मलिक ने दो विकेट चटकाये लेकिन अपने स्पैल में एक नोबॉल और 11 वाइड गेंदें डाली।

Manish Yadav is currently working with True Guess as a Cricket Journalist.He is currently working as Cricket News Writer for True Guess Media website. Manish Yadav is a resident of Uttar Pradesh. Who has...

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *