Sanju Samson Vs Ishan Kishan: भारतीय टीम को धोनी के बाद एक अच्छा विकेटकीपर बल्लेबाज नही मिला जो टीम को साथ लेकर चल सके और जीत दिला सकें. एक समय ऐसा लग रहा था ऋषभ पंत इस कमी को पूरी कर पाएगी. लेकिन अब ऐसा लग रहा है की भारतीय टीम को इसके अलावा भी किसी अन्य विकेटकीपर बल्लेबाज की और रुख करना चाहिए.

इसलिए आज हम आपको दो ऐसे विकेटकीपर बल्लेबाज के बारे बताने वाले है. जो भारतीय टीम में जगह बनाने के लिए हर मौके बेहतरीन प्रदर्शन करते है. तो चलिये दोस्तों जानते है ईशान किशन और संजू सैमसन में से कौन सा खिलाड़ी वनडे और टी20 में बेस्ट है.

संजू सैमसन का वनडे और टी20 में प्रदर्शन

जब-जब संजू सैमसन को टीम में खेलने का मौका मिला है. उस मौके हा इस खिलाड़ी ने पूरा फायदा उठाया है. लेकिन कई बार ज्यदा विकेटकीपर होने के बाद इस खिलाड़ी को ज्यादातर मैच बंच पर बैठकर ही देखने पड़ते है. लेकिन उसके बाद भी यह खिलाड़ी दर्शको के दिलों पर राज करता है.

सैमसन ने टी20 में 16 मैचों की 15 पारियों में 1 अर्द्धशतक के साथ 296 रन अपने नाम किये है. इसमें 77 रन इनका बेस्ट प्रदर्शन रहा है. वहीं वनडे में 11 मैचों की 10 पारियों में 2 अर्द्धशतक की सहायता से 330 बना लिए है. इतने कम मौके मिलने के बाद भी इस खिलाड़ी का प्रदर्शन बहुत ही लाजबाव रहा है.

ईशान किशन वनडे और टी20 में प्रदर्शन

ईशान किशन की बल्लेबाजी में पहले के मुकाबले सुधार देखने को मिला है. फिलहाल ईशान बहुत ही बेहतरीन फॉर्म में चल रहे है. बांग्लादेश के खिलाफ 210 की पारी खेलकर तो और भी ज्यादा चर्चा में आ गए है. ईशान किशन ने टी20 में 21 मैचों की 21 पारियों में 4 अर्द्धशतक की बदौलत 589 रन अपने नाम किये है. वहीं वनडे में 10 मैचों की 9 पारियों में 3 अर्द्धशतक और 1 शतक ठोक कर 477 बनाए है. वनडे में सिहान किशन का 210 रन बेस्ट प्रदर्शन रहा है.

अगर ईशान किशन और सैमसन के आकड़ो को मध्य नजर रखा जाए तो संजू सैमसन बहुत ज्यादा बेहतरीन खिलाड़ी है. अगर इस खिलाड़ी को ज्यादा से ज्यादा मैच खेलने का मौका दिया जाए तो भारतीय टीम के वनडे और टी20 का बेस्ट विकेटकीपर बल्लेबाज उभर सकता है. तो दोस्तों आपके हिसाब से इन दोनों खिलाड़ियों में से कौन सा खिलाड़ी बेस्ट विकेटकीपर बल्लेबाज है. आप भी अपनी राय कमेंट में जरुर दे.

I am Co-Founder of Trueguess.com. I am Capable to run Online Business and Now running Trueguess.com as Senior Editor.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *