टीम इंडिया के धाकड़ बल्लेबाज दिनेश कार्तिक फिलहाल बहुत ही बेहतरीन फॉर्म में चल रहे है. इस खिलाड़ी का बल्ला हर गेंदबाज के विरुद्ध आग उगल रहा है. कार्तिक ने अपनी बल्लेबाजी में सुधार करते हुए आईपीएल के बाद भारतीय टीम में बने हुए है और अब कार्तिक की नजर टी20 वर्ल्ड में जगह बनाने पर है.

Also Read – टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में खिलाड़ीयों की रैंकिंग में बड़ा उलटफेर. इस भारतीय खिलाड़ी ने किया दूसरें स्थान पर कब्जा

लेकिन इसी बीच कार्तिक के टी20 वर्ल्ड कप में जगह बनाने को लेकर कृष्णाचारी श्रीकांत ने बड़ा ब्यान दिया है और कुछ का मानना है की यह खिलाड़ी एक फिनिशर की भूमिका निभा सकता है. लेकिन इस पर कृष्णाचारी श्रीकांत अपनी प्रतिकिर्या जाहिर की है.

Also Read – रोहित शर्मा की चोट पर BCCI का बड़ा अपडेट, चौथे टी20 में खेलने को लेकर बड़ा बयान

कृष्णाचारी श्रीकांत ने कार्तिक को लेकर बयान

कृष्णाचारी श्रीकांत ने बयान देते हुए कहा की आप खी भी खिलाड़ी को फिनिशर नही कह सकते है. माना की दिनेश कार्तिक फिलहाल भारतीय टीम के लिए बहुत ही अच्छा खेल रहे है और कुछ मैचों में भारत को जीत दिलाने में भी अहम भूमिका निभाई है. लेकिन इतनी जल्दी कार्तिक को फिनिशर का टेग देना सही नही है.

Also Read – हार्दिक पांड्या ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में रचा इतिहास, टी20 में ऐसा करने वाले बने पहले भारतीय खिलाड़ी

श्रीकांत ने आगे ब्यान देते हुए कहा की आप उसी खिलाड़ी को फिनिशर कह सकते है जो 8वें या 9वें ओवर में मैच को समाप्त करने का दम रखता है. लेकिन आप दिनेश कार्तिक को फाइनल टच का तेग के तौर पर पुकार सकतें हो. लेकिन फिनिशर नहीं कह सकतें.

Also Read – WI Vs IND T20: चौथे टी20 मैच में रोहित शर्मा के पास 1 साथ 2 रिकॉर्ड अपने नाम करने का मौका

कार्तिक को लेकर श्रीकांत ने कहा की कोई भी खिलाड़ी 16-20 ओवर के बीच बल्लेबाजी करने के लिए मैदान में नही उतरता है. असल में सही फिनिशर वही खिलाड़ी है जो 8 या 10 ओवर के बीच बल्लेबाजी करते हुए मैच को लास्ट ओवर तक लेकर जाए और मैच को समाप्त करे. हां माना की कार्तिक फिनिशर के तौर पर बल्लेबाजी में सुधार कर रहे है. अगर इसी तरह कार्तिक बल्लेबाजी करते रहे तो टी20 वर्ल्ड कप में टीम में जगह बनाने में कामयाब हो जाएगे.

Also Read – विराट कोहली को लेकर बीसीसीआई और चयन समिति पर भड़के क्रिकेट प्रशंसक, कहा विराट को कितना आराम चाहिए

उम्मीद करता हूँ दोस्तों आपको हमारे द्वारा दी गई यह खास जानकारी आपको बहुत ज्यादा पसंद आई होगी. कृष्णाचारी श्रीकांत के बयान को लेकर आपका क्या कहना है. आप भी अपनी राय कमेंट में दे सकते है. अगर आपको यह लेख पसंद आए तो इसको ज्यादा से ज्यादा अपने दोस्तों के साथ शेयर करे.

I have full dedication to write content on cricket analysis.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *