पृथ्वी शॉ को प्लेइंग-11 में शामिल नहीं करने पर हार्दिक को लेकर मोहम्मद कैफ का बड़ा बयान

advertisement

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेली हुई 3 मैचों की टी20 सीरीज भारतीय टीम ने 2-1 से अपने नाम कर ली है. इस सीरिज में टीम इंडिया ने अंतिम मुकाबले को 168 रनों से जीत दर्ज की थी. इस सीरिज में सबसे बड़ा योगदान युवा बल्लेबाज गिल का रहा है.

जिन्होंने लास्ट मुकाबले में 12 चौके और 7 छक्को की सहायता से नाबाद 126 रन की पारी खेलकर अपनी टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचाया. इसी के साथ ही एक बार भी भारतीय टीम हार्दिक पांड्या की कप्तानी में टी20 क्रिकेट में लाजबाव खेल दिखाते हुए सीरीज पर कब्जा किया.

लेकिन अब हार्दिक पांड्या के टीम प्लेइंग -11 को लेकर भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी मोहम्मद कैफ ने बड़ा बयान दिया है.

जब से भारतीय टीम में पृथ्वी शॉ का चयन हुआ था. उस समय ऐसा लग रहा था की इस खिलाड़ी को टीम में एक बार फिर से खेलने का मौका मिलेगा. लेकिन 2 टी20 मुकाबले में प्लेइंग-11 में मौका नही मिलने के बाद दर्शको को ऐसा लगा की तीसरे और लास्ट मुकाबले में जरुर इस खिलाड़ी को टीम में शामिल किया जाएगा.

परंतु एक बार फिर टीम इंडिया के कप्तान हार्दिक पांड्या ने शुभमन और इशान की जोड़ी के साथ मैदान में उतरने का मन बना लिया. इसको देखतें हुए भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी मोहम्मद कैफ ने हार्दिक के इस फैसले को लेकर खूब तारीफ़ की है.

मोहम्मद कैफ का हार्दिक को लेकर बड़ा बयान

मोहम्मद कैफ ने बयान देते हुए कहा की हर टीम में कप्तान का टीम में चयन करने में बहुत ही महत्वपूर्ण भूमिका होती है. एक टार आपकी ओपनर जोड़ी जो फिलहाल बहुत हु बेहतरीन प्रदर्शन कर रही है. दूसरी और आपका ओपनर खिलाड़ी पूरी सीरिज में बैच पर बैठा हो.

ऐसे में आपके मन और विचार बदल जाते है और आप लोभी हो जाते है. लेकिन आपने अपने मन पर कंट्रोल रखा और सही समय पर सही निर्णय लिया. मोहम्मद कैफ ने कहा की कप्तान हार्दिक ने अपनी सलामी जोड़ी पर फिर से भरोषा जताया. जिसके चलते आज भारत टी20 सीरिज जीतने में कामयाब रहा है.

आपको क्या लगता है कप्तान हार्दिक पांड्या द्वारा पृथ्वी शॉ को प्लेइंग-11 में नही शामिल करने का सही फैसला था. इसके बारे में आपका क्या कहना है आप भी अपनी राय कमेंट में जरुर दे.

Share kare!
Sandeep Suthar
Sandeep Suthar

I am Co-Founder of Trueguess.com. I am Capable to run Online Business and Now running Trueguess.com as Senior Editor.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *