Mohammed Shami Ruled Out: बांग्लादेश के खिलाफ वनडे और टेस्ट सीरिज सेर पहले भारतीय टीम को बहुत बड़ा झटका लगा है. भारतीय टीम के स्टार तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी हाथ की चोट के चलते टीम से बाहर हो गए है. इसकी जानकारी खुद बीसीसीआई ने शनिवार को दी है.

Also Read – IND vs BAN: लोकेश राहुल vs शिखर धवन में से कौन होगा बांग्लादेश दौरे पर रोहित शर्मा का ओपनिंग पार्टनर

आपको बता दूँ की यह चोट शमी को अभ्यास करने के दौरान लगी थी. जिसके चलते मोहम्मद शमी को बांग्लादेश के खिलाफ सीरिज से बाहर होना पड़ा है.

Also Read – ऑस्ट्रेलियाई खेमे में बुरी खबर, कमेंट्री के दौरान रिकी पोंटिंग की तबीयत बिगड़ी, पर्थ के अस्पताल में भर्ती

वैसे शमी ने भारतीय टीम के साथ 1 दिसंबर को यात्रा नही की थी. क्योकि एनसीए में रिपोर्ट के कारण उनको इंतजार करने के लिए बोला गया था. लेकिन अब पूरी तरह से साफ हो चूका है की शमी बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट और वनडे सीरिज का हिस्सा नही होगे.

Also Read – IPL 2023 Mini-Auction में 2 करोड़ के बेस प्राइज वाले खिलाड़ियों की सूची

वैसे 33 वर्षीय मोहम्मद शमी भारतीय टीम का बहुत ही प्रमुख अंग है. क्योकि जसप्रीत बुमराह की अनुपस्थिति के चलते इस खिलाड़ी ने बहुत ही उम्दा प्रदर्शन किया है. इसके साथ ही शमी टीम इंडिया का वनडे विश्व कप 2023 का अहम हिस्सा माना जा रहा है.

Also Read – टी20 अन्तर्राष्ट्रीय क्रिकेट में हिट विकेट (Hit Wicket) होने वाले भारतीय बल्लेबाजों की सूची

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ के लिए शमी की चोट बहुत बड़ा चिंता का विषय है. क्योकि भारतीय टीम को जून में ओवल में होने वाले विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप को दौड़ में बने रहना है तो हर टेस्ट मैच जीतना बहुत ही जरुर है.

इसलिए सभी यही सोच रहे है की मोहम्मद शमी जल्द से जल्द चोट से ठीक होकर मैदान में फिर से वापसी करे. क्योकि एक तरफ जसप्रीत बुमराह भी चोट के चलते टीम से बाहर चल रहे है. इसलिए भारतीय टीम का भारत जसप्रीत बुमराह की अनुपस्थिति में शमी के उपर निर्भर है.

Also Read – टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में अब तक सबसे ज्यादा शतक लगाने वाली टीम, भारतीय टीम ने जड़े इतने शतक

आशा करता हूँ दोस्तों आपको हमारे द्वारा दी गई यह खास जानकारी पसंद आई होगी. अगर आपको यह लेख पसंद आया तो इसको ज्यादा से ज्यादा शेयर जरुर करे.

I am Co-Founder of Trueguess.com. I am Capable to run Online Business and Now running Trueguess.com as Senior Editor.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *