IND vs NZ 2nd ODI Live: भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का आज दूसरा मुकाबला रायपुर में खेला जा रहा है. इस मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था. कही हद तक भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा का यह फैसला सही शाबित हुआ और न्यूजीलैंड की पूरी टीम को 34.3 ओवर में ही 108 रनों पर पूरी टीम को पेवेलियन की और चलता कर दिया.

इसी बीच टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज मोहम्मद शमी ने अपनी लाजबाव गेंदबाजी के चलते तीन महत्वपूर्ण विकेट झटके. इन 3 विकटों के चलते शमी ने कई दिग्गजों खिलाड़ियों को पीछे छोड़ दिया है. तो चलिए दोस्तों जानते है इसके बारे में अच्छे से.

ये भी पढ़ें

सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली में से कौन है सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी, ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने दिया बड़ा बयान

सरफराज का चयन ना होने पर भड़के सुनील गावस्कर, स्लिम लड़के चाहिए तो फैशन शो में जाएं

आईसीसी वनडे रैंकिंग में भारतीय टीम के पास नंबर-1 बनने का मौका, करना होगा ये काम, क्लिक कर जानिए

IND vs NZ: पाकिस्तान के इस दिग्गज को पछाड़ रोहित शर्मा के पास इतिहास रचने का मौका, बनाने होंगे इतने रन

सुरेश रैना ने कहा DRS का मतलब Dhoni Review System होता है।

मोहम्मद शमी ने किया नया कीर्तिमान स्थापित

मोहम्मद शमी ने दूसरे वनडे मुकाबले में में अपनी गेंदबाजी से कहर बरपाते हुए 6 ओवर में 18 रन देकर 3 बहुत ही महत्वपूर्ण विकेट अपने नाम कियें है. इन 3 विकटों के साथ ही मोहम्मद शमी के नाम वनडे अन्तर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 159 विकेट लेने का रिकॉर्ड दर्ज हो चूका है. वनडे अन्तर्राष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजो में शमी ने लम्बीं छलाग लगाते हुए 66वां स्थान हासिल कर लिया है.

इससे पहले शमी 73 वें स्थान पर मौजूद थे. इतना ही नही शमी ने भारतीय टीम के सबसे अफल गेंदबाज आशीष नेहरा, पाकिस्तान के शोएब मलिक, इंग्लैंड के क्रिस वोक्स, न्यूजीलैंड के आरडी हैडली, वेस्टइंडीज के एमडी मार्शल और भारत के एम प्रभाकर को पछाड़ दिया है.

आशा करता हूँ दोस्तों आपको हमारे द्वारा दी गई मोहम्मद शमी के बारे में यह खास जानकारी पसंद आई होगी. अगर आपको यह लेख पसंद आया तो इसको ज्यादा से ज्यादा शेयर जरुर करे.

I am Co-Founder of Trueguess.com. I am Capable to run Online Business and Now running Trueguess.com as Senior Editor.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *