Most Man of the Match Winning Indian Players in IPL History: जब भी कोई खिलाड़ी आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करता है तो वह टीम के साथ-साथ अपना भी नाम कुछ रिकॉर्ड में दर्ज करने में कामयाब हो जाता है. वैसे ओ आईपीएल में एक से बढ़कर एक हारहीटर खिलाड़ी भरे पड़े है. लेकिन जब बात Most Man of the Match की आती है तो इसमें बड़े से बड़ा खिलाड़ी भी पीछें रह जाता है. इसलिए आज हम आपको इस लेख में आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा मैन ऑफ द मैच जीतने वाले भारतीय खिलाड़ी के बारे में बताने वाले है.

Also Read – IPL सीजन में सबसे ज्यादा बार 500+ रन बनाने वाले टॉप 4 बल्लेबाज, जानिए कोहली का स्थान

मैन ऑफ द मैच का खिताब जीतने के लिए आपको या तो बल्लेबाजी या फिर गेंदबाजी में अच्छा प्रदर्शन करना होगा. अगर आप भी जानना चाहते है Most Man of the Match Winning Indian Players in IPL History के बारे में तो हमारे साथ बने रहे.

Most Man of the Match Winning Indian Players in IPL History

PlayerMatchesM.O.M
Rohit Sharma22318
MS Dhoni23117
Yusuf Pathan17416
Suresh Raina20514
Virat Kohli21914
Gautam Gambhir15413
KL Rahul10512

Also Read – आईपीएल में सबसे ज्यादा प्लेयर ऑफ द मैच जीतने वाले Top-5 भारतीय खिलाड़ी, जानिए धोनी का स्थान

आईपीएल इतिहास में अगर बात करे बसे ज्यादा मैन ऑफ द मैच जीतने वाले भारतीय खिलाड़ी की तो इसमें मुंबई इंडियंस केकप्तान रोहित शर्मा का नाम पहले स्थान पर आता है. हिटमैन रोहित शर्मा ने 223 मैच खेलते हुए 18 बार Most Man of the Match का खिताब अपने नाम किया है. अगर आप बाकी भारतीय खिलाड़ियों के बारे में भी जानना चाहते है तो उपर दी गई टेबल में अच्छे से जान सकते है.

Also Read – IPL 2022 का Final 7:30 बजे शुरू न होकर इतने बजे खेला जाएगा मुकाबला, जानिए कारण

आपको क्या लगता है दोस्तों लोकेश राहुल आईपीएल में सबसे ज्यादा मैन ऑफ द मैच जीतने वाले भारतीय खिलाड़ी में रोहित शर्मा के रिकॉर्ड को तोड़ पाएगे. आप भी अपनी राय जरुर दे अगर आपको तह लेख पसंद आया तो इसको ज्यादा से ज्यादा से ज्यादा शेयर करे.

I am Founder of Trueguess.com. I am Capable to run Online Business and Now running Trueguess.com as Senior Editor.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *