ind vs ban 2nd test Live: भारत और बांग्लादेश के बीच 2 टेस्ट मैचों की सीरिज का आज दूसरा टेस्ट मुकाबला खेला जा रहा है. इस मैच में बंगलादेश की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया. बांग्लादेश के कप्तान का यह फैसला खी हद तक गलत शाबित होता हुआ नजर आ रहा है.

क्योकि बांग्ला की टीम ने 39 के निजी स्कोर पर अपना दूसरा विकेट खो दिया है. इस बार यह कमाल टीम इंडिया के फिरकी गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन ने कर दिखाया. लेकिन कही हद तक अंपायर के इस फैसले का बल्लेबाज ने गुस्से की नजर से देखा. तो आइये दोस्तों अच्छे से जानते है इस विकेट के बारे में.

अश्विन की फिर्की को देखकर नजमुल हुसैन शान्तो हुए अचंभित

टीम इंडिया के लिए दूसरे टेस्ट मैच का पहला दिन बहुत ही लाजबाव रहा है. क्योकि भारतीय टीम ने पहले तो जाकिर हसन को चलता किया. उसके बाद रविचंद्रन अश्विन ने नजमुल हुसैन शान्तो एलबीडब्ल्यू कर पवेलियन ला रास्ता दिखा दिया. इसके साथ ही भारतीय टीम ने 4 गेंदों में कोई रन दियें बिना बांग्लादेश के 2 खिलाड़ियों को पवेलियन की और भेज दिया.

भारतीय टीम के फिरकी गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन ने नजमुल हुसैन शान्तो को गेंद को ऑफ स्टंप के बाहर पिच करवाते हुए गुड लेंथ गेंद डाली. लेकिन बल्लेबाज ने सोचा की यह गेंद स्विंग होकर बाहर चली जाएगी. इसलिए बल्लेबाज ने इस गेंद पर शॉट नही खेला. लेकिन स्विंग ज्यादा होने के कारण गेंद पैड पर जा लगी. इसके बाद अश्विन ने विकेट को लेकर अंपायर से अपील की और अंपायर बल्लेबाज को LBW आउट दे दिया.

लेकिन नजमुल हुसैन इस फैसले के विरुद्ध जाकर रिव्यू ले लिया. लेकिन फैसला वही रहा और बल्लेबाज एलबीडब्ल्यू के रूप में आउट हो गया. परंतु अंपायर के इस फैसले के चलतें बल्लेबाज काफी गुस्से में नजर आए. क्योकि अगर अंपायर अपील के समय नॉनआउट देता तो यह बल्लेबाज आउट नही होता.

आशा करता हूँ दोस्तों आपको हमारे द्वारा दी गई यह खास जानकारी पसंद आई होगी. इस लेख को लेकर आपका क्या कहना है आप भी अपनी राय जरुर दे.

I am a Digital Marketer Graduate in B.Tech from BIT Meerut. I am Capable to run Online Business and Now running trueguess.com Senior Journalist.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *