भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 5 मैचों की टी20 सीरिज का पहला मैच अरुण जेटली स्टेडियम में खेला गया. इस मैच में टॉस हारने के बाद अफ्रीका टीम द्वारा भारत को पहले खेलने का मौका दिया. इस मैच में टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 211 रन बनाये. इस टी20 मुकाबले में भारत की तरफ से ईशान किशन ने 48 गेंदों में 76 रनों की तूफानी पारी खेली.

Also Read – IND Vs SA: श्रेयस अय्यर की एक गलती के कारण टीम इंडिया को देखना पड़ा हार का मुँह

भारत के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर को इस मैच में Quinton de Kock के हाथों बहुत बड़ा जीवनदान मिला. जिसे देखकर खुद बल्लेबाज को भी विश्वास नही हो रहा था की यह कैसे हो सकता है. इत्यने अच्छे विकेटकीपर के हाथों कोई कैसे बच कर निकल सकता है. इसके बाद यह वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है.

Also Read – टी20 में धोनी, सहवाग और कोहली को पीछें छोड़ ऋषभ पंत ऐसा करने वाले बने दूसरें भारतीय खिलाड़ी

पहले टी20 मुकाबले में भारत के अनुभवी खिलाड़ी श्रेयस अय्यर ने 27 गेंदों में 3 छक्के और 1 चौकें की मदद से कुल 36 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली. इस पारी के दौरान ऐसा वाक्य देखने को मिला जिसे देखकर मैदान में बैठें सभी दर्शक हैरान रह गए. दक्षिण अफ्रीका के विकेटकीपर के द्वारा अय्यर को आधी पिच में आने के बाद भी स्टंप आउट नही कर पाए. इसी के साथ ही अय्यर को इस मैच में बहुत बड़ा जीवनदान मिला. लेकिन फिर भी टीम इंडिया मैच को जीतने में कामयाब नही हो पाई.

Also Read – हार्दिक पांड्या के विश्व कप खेलने को लेकर एमएस धोनी का बड़ा ब्यान, कहा की तुम..

क्विंटन डी कॉक के द्वारा श्रेयस अय्यर को मिला जीवनदान

जानकारी के मुताबिक आपको बता दूँ की यह वाक्य 11वे ओवर में हुआ था. जब अफ्रीका के स्पिन गेंदबाज केशव महाराज को गेंदबाजी के लिए बुलाया गया. केशव महाराज ने जैसे ही गेंद डाली उस गेंद को श्रेयस अय्यर क्रीज से बाहर आकर खेलना चाहतें थे. लेकिन गेंद अय्यर को चकमा देकर विकटों के पीछें चली गई. श्रेयस अय्यर क्रीज से बहुत बाहर जा चुके थे उस समय डी कॉक के पास अय्यर को स्टंप आउट करने का बहुत बड़ा चांस था. परंतु जल्दबाजी के कारण गेंद क्विंटन डी कॉक के हाथों में ही नही आई और स्टंप करने में नामाक रहे. Also Read – क्या भविष्य में कोई खिलाड़ी तोड़ पाएगा महेंद्र सिंह धोनी के ये 3 बड़े रिकॉर्ड, जानिए

I am Founder of Trueguess.com. I am Capable to run Online Business and Now running Trueguess.com as Senior Editor.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *