भारतीय टीम अपना टी20 वर्ल्ड कप 2022 का सेमीफाइनल मुकाबला इंग्लैंड के खिलाफ 10 नवंबर को एडिलेड के मैदान में खेलने उतरेगी. इस मैच में दोनों ही टीम मैच को अपने नाम करने की पूरी कोशिश करेगी और जीत के साथ फाइनल का टिकट पक्का करेगी.

IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले में भारतीय टीम के पास इतिहास रचने का मौका

भारत और इंग्लैंड के बीच भारत की क्या रणनीति रहने वाली है. इसके उपर सभी अपनी अपनी प्रतिक्रिया दे रहे है. इसी बिच भारत टीम के पूर्व कोच रवि शास्त्री ने भी एक ऐसे खिलाड़ी को टीम में शामिल करने को लेकर बड़ा बयान दिया है. तो चलिए दोस्तों जानते है इसके बारे में अच्छे से.

टीम इंडिया के पूर्व कोच और कमेंटेटर रवि शास्त्री भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाले सेमीफाइनल मैच को लेकर अपना बयान देते हुए कहा की अगर भारत को इंग्लैंड के खिलाफ मैच में जीत दर्ज करनी है तो ऋषभ पंत को टीम में शामिल करना बहुत ही जरुरी है.

मैं मानता हूँ की दिनेश कार्तिक बहुत ही बेहतरीन खिलाड़ी है और जब-जब टीम को इस खिलाड़ी की जरूरत पड़ी है. उस मौके पर यह खिलाड़ी हमेशा खरा उतरा है. लेकिन जब बात आती है इंग्लैंड के खिलाफ मैच खेलने की तो इसमें आपको आक्रमण करने वाले खिलाड़ी की बहुत ज्यादा जरूरत होती है.

T20 World Cup: किंग कोहली ने सूर्या की पोस्ट पर कमेंट कर जीता सभी क्रिकेट फैंस का दिल!

वैसे देखा जाए तो ऋषभ पंत का इंग्लैंड खिलाफ बहुत ही लाजबाव प्रदर्शन रहा है. इस खिलाड़ी ने ऐसे बहुत से मैच अपने दम पर भारतीय टीम की झोली में डाले है. इसलिए भारतीय टीम के लिए इंग्लैंड के खिलाफ ऋषभ एक एक्स-फैक्टर खिलाड़ी शाबित हो सकतें है.

जो आपको मैच में जीत दिलाने में अपनी अहम भूमिका निभा सकते है. हालांकि मेरा तो यही मानना है की पंत को इंग्लैंड के खिलाफ मैच में भारतीय टीम का हिस्सा बनाना चाहिए.

आपको क्या लगता है दोस्तों दिनेश कार्तिक और ऋषभ पंत में से किस खिलाड़ी को इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मैच भारतीय टीम में शामिल करना चाहिए. इसके बारे में आपके क्या सुझाव है. आप भी अपने विचार हमारे साथ जरुर सांझा करे.

I am Co-Founder of Trueguess.com. I am Capable to run Online Business and Now running Trueguess.com as Senior Editor.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *