टाटा आईपीएल 2022 का फाइनल मैच Gujarat Titans और Rajasthan Royals के बीच Narendra Modi Stadium में खेला गया. इस मैच में RR ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया और 20 ओवर में 9 विकेट खोकर राजस्थान की टीम महज 130 रन ही बना पाई और गुजरात टाइटन्स के सामने 131 रनों का टार्गेट रखा.

Also Read – IPL 2022: राजस्थान रॉयल्स की हार के बाद भी जोस बटलर का दबदबा कायम

इस मैच में राजस्थान की तरफ से सबसे ज्यादा रनों का योगदान जोस बटलर के बल्ले से देखने को मिला. बटलर आईपीएल 2022 के फाइनल में 35 गेंद खेलते हुए 5 चौकों की सहायता से कुल 39 रन बनाए. दूसरी और यशस्वी जायसवाल ने भी अपना दमखम दिखाते हुए 16 गेंदों का सामना करते हुए अपनी 22 रनों की पारी में 1 चौके और 2 छक्के लगाए. इसके बाद Rajasthan Royals कोई भी बल्लेबाज GT के गेंदबाजो के आगे नही टिके पाए.

Also Read – टी20 में धोनी, कोहली और रोहित में से कौन है भारतीय टीम का सर्वश्रेष्ठ कप्तान

Riyan Parag 20वें ओवर में बनने चले थे ओवेरसमार्ट

गुजरात टाइटन्स की तरफ से अतिम ओवर लेकर आए शमी को 20वे ओवर की लास्ट गेंद पर रियान पराग छक्का लगाना चाहते थे. लेकिन मोहम्मद शमी की तेजतरार योर्कर के आगे पराग क्लीन बोल्ड हो गए. शमी ने खतरनाक योर्कर गेंद डालते हुए ऑफ स्टंप को उखाड़ फैका. इसी के साथ रियान पराग 15 गेंदों में 15 रन बनाकर पवेलियन लौट गए.

Also Read – दोस्त हो तो ऐसा: अपने प्रिय दोस्त की जान बचाने के लिए एमएस धोनी ने भेजा हेलीकाप्टर

तो दोस्तो आपको मोहम्मद शमी द्वारा डाली गई लास्ट ओवर की लास्ट तेजतरार योर्कर गेंद के बारे में आपका क्या कहना है. शमी द्वारा लास्ट गेंद पर ऑफ स्टंप को उखाड़ फैका और बल्लेबाज का घमंड चकनाचूर करना कैसा लगा. हमें कमेंट में जरुर बताए. अगर आपको यह लेख पसंद आया तो इसको ज्यादा से ज्यादा अपने दोस्तों के साथ शेयर करे. Also Read – आईपीएल इतिहास की टॉप-5 सबसे बड़ी ओपनिंग साझेदारी

I am Founder of Trueguess.com. I am Capable to run Online Business and Now running Trueguess.com as Senior Editor.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *