Most Runs In T20 Career: एशिया कप के बाद अब टीम इंडिया की नजर भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जाने वाली 3 मैचों की टी20 सीरिज पर होगी. जिसका पहला मुकाबला 20 सितंबर को पंजाब के मोहाली स्टेडियम में खेला जाएगा.

Also Read – ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रोहित शर्मा के पास इतिहास रचने का मौका, सिर्फ 2 कदम दूर

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली सीरिज में भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली की नजर एक खास रिकॉर्ड पर होगी. ऐसे में आज हम आपको इस पोस्ट में विराट के उस रिकॉर्ड के बारे में जीकर करने वाले है जो अपने नाम दर्ज कर सकते है. तो चलिए दोस्तों जानते है आखिर विराट कोहली कौन सा रिकॉर्ड अपने नाम करने वाले है.

Also Read – IND Vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी20 में भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन

विराट के पास टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में नंबर-1 बनने का मौका

क्रिकेट की दुनिया में हर दिन कई रिकॉर्ड बनते भी है और कुछ रिकॉर्ड टूटते भी है. कहते है ना रिकॉर्ड बनते ही टूटने के लिए है. लेकिन आज हम आपको एक खास रिकॉर्ड के बारे में बताने वाले है जो विराट कोहली अपने नाम कर सकते है. भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा और भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली के बीच टी-20 इंटरनेशनल नंबर 1 बनने की रेस तेज हो गई है.

Also Read – All Teams Squad For T20 World Cup 2022: टी20 विश्व कप 2022 के लिए सभी टीमों के स्क्वॉड

जब भी बात होती है टी-20 इंटरनेशनल सबसे ज्यादा रन बनाने की तो रोहित शर्मा का नाम सबसे उपर आता है. लेकिन अब रोहित शर्मा का यह रिकॉर्ड खतरे में पद गया. रोहित शर्मा के नाम टी-20 इंटरनेशनल में 136 मैच में 3620 रन दर्ज है.

Also Read – BCCI का नियमों को लेकर बड़ा उलटफेर, अब IPL में एक टीम से खेल सकेंगे 15 खिलाड़ी

अगर विराट कोहली ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरिज में 36 प्लस रन बना लेते है रोहित शर्मा को पछाड़ कर टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में पहले खिलाड़ी बन जाएगे. इसी के साथ ही रोहित से टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में नंबर-1 की कुर्सी भी छीन लेगे.

Also Read – ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 मैचों की टी20 सीरीज में विराट कोहली के निशाने पर होंगे ये दो बड़े रिकॉर्ड

टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले टॉप – 5 खिलाड़ी

S.Nखिलाड़ीमैचरन
1रोहित शर्मा1363620
2विराट कोहली1043584
3मार्टिन गुप्टिल1213497
4पॉल स्टर्लिंग1143011
5एरोन फिंच922855

Also Read – ऑस्ट्रेलिया का सीरिज में करो सूपड़ा साफ, नही तो भूल जाओ वर्ल्ड कप, इस दिग्गज ने दिया बड़ा बयान

उम्मीद है की आपको हमारे द्वारा दी गई टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों को लेकर यह खास जानकारी पसंद आई होगी. आपको क्या लगता है विराट कोहली टी20 में रोहित शर्मा को पछाड़ कर नंबर 1 की कुर्सी हासिल करने में कामयाब हो पाएगे. इसके बारे में आपके क्या विचार है आप भी अपनी राय हमारे साथ जरुर साँझा करे. अगर आपको यह लेख पसंद आया तो इसको ज्यादा से ज्यादा अपने दोस्तों के साथ शेयर जरुर करे.

I am Founder of Trueguess.com. I am Capable to run Online Business and Now running Trueguess.com as Senior Editor.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *