भारत और बांग्लादेश के बीच 2 टेस्ट मैचों की सीरिज का पहला टेस्ट मुकाबला चट्टोग्राम में खेला जा रहा है. इस मैच में भारतीय टीम की बहुत ही ज्यादा मजबूत नजर आ रही है. भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहली पारी में 404 रन बनाए. इस लक्ष्य का पीछा करते हुए बांग्लादेश की पूरी टीम पहली पारी में 150 रन पर ही ढेर हो गई.

इसके साथ ही दूसरी पारी में भारतीय टीम ने फिर से लाजबाव शरुआत देखने को मिली. इस पारी के दौरान टीम इंडिया के युवा बल्लेबाज शुभमन गिल ने अपने टेस्ट क्रिकेट में पहला शतक भी अपने नाम किया. इस शतक का पूरा श्रेय गिल ने इस खिलाड़ी के सिर प सजाया है. तो आइये दोस्तों जानते है इसके बारे में अच्छे से.

मेरा यह मानना है की मेरे बल्ले से शतक बहुत पहले आना चाहिए था. मेने बहुत बार टेस्ट में शतक को लेकर विराट भाई से बात की है मेरा टेस्ट में शतक नही लग रहा है. मैं आज बांग्लादेश के खिलाफ दूसरी पारी में हर मुश्किल समय का डटकर सामना करना चाहता था.

इस पारी के दौरान फील्डिंग के अनुसार शॉट खेल रहा था. जब गेंदबाज राउंड द विकेट से गेंदबाजी कर रहे थे तो मैंने थर्ड मैन तरफ से गैप निकालकर लुच अच्छे शॉट के साथ साथ रिवर्स स्वीप भी लगाए. जब सभी खिलाड़ी घेरे के अंदर थे उस समय मैंने गेंद को उठा कर सीमा रेखा के बाहर भी भेजने का हर संभव प्रयास भी किया.

मैंने इस पारी के दौरान शुरुआत की कुछ को बहुत ही सुझबुझ के साथ खेला. उसके बाद मैंने पारी में रनों की गति को बढ़ाया. जब गेंदबाज़ गेंद करते करते थक जाते हैं उस समय मैंने प्रहार भी किया. इसलिए टेस्ट क्रिकेट में मेरा यह पहला शतक मेरे परिवार और मेरे क्रिकेट फैंस के लिए है. जो मेरा हर दम स्पॉट करने के लिए मेरे साथ रहतें है. सबसे बड़ा श्रेय मैं विराट भिया को देना चाहता हूँ जिन्होंने मुश्किल समय में मेरा साथ दिया.

I am Co-Founder of Trueguess.com. I am Capable to run Online Business and Now running Trueguess.com as Senior Editor.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *