आईपीएल खत्म होने के बाद अब सभी खिलाड़ी अपने अपने देश लौट चुके है. ऐसे में अब भारतीय टीम की नजर 9 से 19 जून तक होने वाली साउथ अफ्रीका के विरुद्ध 5 मैचों की टी20 सीरीज पर रहेगी. आपको बता दूँ की इन 5 मैचों की टी20 सीरीज के लिए लोकेश राहुल को टीम भारतीय टीम के कप्तान के रूप में न्युक्त किया गया है. इसी बीच BCCI ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ चुने गए भारतीय टीम के स्क्वॉड को दिशानिर्देश जारी कर दिए है.

Also Read – टी20 में धोनी, कोहली और रोहित में से कौन है भारतीय टीम का सर्वश्रेष्ठ कप्तान

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने 9 जून से शुरू होने वाली साउथ अफ्रीका के साथ 5 मैचों की T20 सीरिज के लिए चुने गए सभी खिलाड़ियों को 5 जून को दिल्ली में पहुचने का आदेश दिया है. साउथ अफ्रीका के साथ 9 जून को टी20 सीरिज का पहला मैच दिल्ली के फिरोजशाह कोटला क्रिकेट मैदान पर खेला जाना है.

Also Read – दोस्त हो तो ऐसा: अपने प्रिय दोस्त की जान बचाने के लिए एमएस धोनी ने भेजा हेलीकाप्टर

इस टी20 सीरिज के लिए साउथ अफ्रीका (SA) की टीम 2 जून को दिल्ली पहुच जाएगी. बल्कि क्विंटन डी कॉक और और आईपीएल 2022 विजेता टीम के सदस्य डेविड मिलर पहले से ही भारत में उपस्थित है. इस सीरिज के लिए लोकेश राहुल को कप्तान और ऋषभ पंत को उपकप्तान का दर्जा दिया गया है. इसके साथ-साथ IPL 2022 के बाद अर्शदीप सिंह और उमरान मलिक को टीम इंडिया में KL Rahul की कप्तानी में खेलने का अवसर मिला है.

Also Read – आईपीएल इतिहास की टॉप-5 सबसे बड़ी ओपनिंग साझेदारी

टी-20 सीरिज के लिए भारतीय टीम का स्क्वॉड

अगर नजर डाली जाए टी-20 सीरिज के लिए भारतीय टीम के स्क्वॉड के उपर तो इसमें केएल राहुल (C), रुतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, दीपक हुड्डा, श्रेयस अय्यर, वेंकटेश अय्यर, ऋषभ पंत (Vice C,WK), हार्दिक पंड्या, दिनेश कार्तिक (WK), युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अवेश खान, अर्शदीप सिंह और उमरान मलिक को टी-20 सीरिज के लिए चुना गया है.

South Africa Tour Of India T20 Series 2022 Full Schedule

S.NMatch DateVenueMatch Time
19 JUN 2022Arun Jaitley Stadium7:00 PM IST
212 JUN 2022Barabati Stadium7:00 PM IST
314 JUN 2022Dr. Y.S.R. ACA VDCA Cricket Stadium7:00 PM IST
417 JUN 2022Saurashtra Cricket Association Stadium7:00 PM IST
519 JUN 2022M Chinnaswamy Stadium7:00 PM IST

Also Read – आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा खिताब जीतने वाले टॉप-5 खिलाड़ी

तो दोस्तों आपको टी-20 सीरिज के लिए भारतीय टीम का स्क्वॉड और South Africa Tour Of India T20 Series 2022 Full Schedule के बारे में अच्छे से जानकारी मिल गई होगी. अगर आपके भी मन में किसी भी खिलाड़ी को लेकर कुछ भी विचार है तो हमारे साथ जरुर सांझा करे. आपके हिसाब से साउथ अफ्रीका (SA) के खिलाफ टी-20 सीरिज किस और खिलाड़ी को मौका मिलना चाहिए था. कमेंट में जरुर बताए.

I am Founder of Trueguess.com. I am Capable to run Online Business and Now running Trueguess.com as Senior Editor.

Join the Conversation

1 Comment

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *