BCCI and Byjus: सोमवार के दिन BCCI अपेक्स काउंसिल की एक मीटिंग हुई. इस मीटिंग में भारतीय टीम की जर्सी के स्पांसर कम्पनी पर चर्चा हुई. हालाकि, अभी टीम इंडिया की जर्सी पर स्पांसर बाईजूस (Byjus) करती है.

Byjus ने किया BCCI से पैसे की मांग

BCCI की मीटिंग में बाईजूस (Byjus) ने समझौते करने के तहत BCCI से 140 करोड़ रूपए बैंक गारंटी देने की मांग कर दी है. इसके अलावा BCCI को एक और तगड़ा झटका लगा है। ब्रॉडकास्टर स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क (Star Sports) ने बीसीसीआई को झटका दिया है.

Image Source : Google Photos

Star Sports भी बीसीसीआई को दे सकता है झटका

स्टार स्पोर्ट्स मार्च तक के सभी क्रिकेट मैचों के ब्रॉडकास्टिंग के लिए बीसीसीआई से 130 करोड़ रूपए का डिस्काउंट का डिमांड कर दिया है. PTI न्यूज एजेंसी के अनुसार, BCCI अपेक्स काउंसिल की बैठक में Byjus और Star Sports के गंभीर मुद्दों के अलावा करीब करीब 1 घंटे के लंबे समय तक बाकी सभी मु्द्दों पर चर्चा की गई.

BCCI की बड़ी दिक्कत

हालाकि अब BCCI बायजुस और स्टार स्पोर्ट्स के झटके के बाद इस गंभीर सवाल पर गंभीरतापूर्वक विचार कर रही है. वहीं दुसरी तरफ, टीम इंडिया के जर्सी स्पांसर कम्पनी बायजूस ने आना वाले कुछ समय में अपना स्पांसरशिप वापस लेने के लिए BCCI को संकेत दे दिए हैं. अब ऐसा माना जा रहा है कि बायजूस टीम इंडिया के जर्सी से अपना स्पांन्सरशिप जल्द से जल्द हटा सकती है.

जानिए कितने पैसे चाहिए Byjus को

Byjus Sponsored

जर्सी को स्पॉन्सर करने वाली बायजूस कम्पनी बीसीसीआई से 140 करोड़ रूपए बैंक गारंटी चाहती है. इस मुद्दे पर दोनों पक्षों के बीच बात नहीं बन पा रही है.हालांकि, BCCI चाहती है कि बायजूस कम से कम मार्च महीने तक भारतीय क्रिकेट टीम के जर्सी स्पांन्सरशिप बना रहे. जबकि बायजूस नवंबर 2023 तक भारतीय क्रिकेट टीम के जर्सी स्पांन्सरशिप बनना चाहती है, लेकिन इसके लिए 35 मिलियन अमेरिकी डॉलर की डील होनी है. गौरतलब है कि ओप्पो कम्पनी साल 2019 तक भारतीय क्रिकेट टीम की जर्सी स्पांन्सरशिप किया था, लेकिन उसके बाद बायजूस ने इंडियन टीम की जर्सी से ओप्पो को रिप्लेस करवा दिया था.

पिछले दिनों कतर में फीफा वर्ल्ड कप 2022 का आयोजन हुआ था. बायजूस फीफा वर्ल्ड के स्पांन्सरों की कम्पनी में से एक थी.

Manish Yadav is currently working with True Guess as a Cricket Journalist.He is currently working as Cricket News Writer for True Guess Media website. Manish Yadav is a resident of Uttar Pradesh. Who has...

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *