IND vs SL: टीम इंडिया और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज के आखिरी और निर्णायक मुकाबले में सूर्यकुमार यादव ने राजकोट के मैदान पर अपना तीसरा शतक लगाया. सूर्या ने सिर्फ 51 गेंद पर 112 रन की नाबाद शतकीय पारी को अंजाम दिया. सूर्या के चौकों और छक्के की इस पारी की वजह से भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 228 रन का एक बड़ा स्कोर श्रीलंका के सामने खड़ा किया, जिसके जवाब में श्रीलंका की टीम खेलते हुए 137 रन पर ही ढेर हो गई. और इस करो या मरो के मुकाबले में जीत के साथ ही टीम इंडिया ने T-20 सीरीज भी 2-1 से अपने नाम कर ली.

इस मुकाबले के लिए सूर्यकुमार यादव ‘प्लेयर ऑफ दी मैच’ चुने गए. और क्या कहा सूर्या ने।

Image Source: Twitter

मैच के बाद उन्होंने अपनी नाबाद शतकीय पारी पर अपना रिएक्शन देते हुए कहा.सूर्या ने बताया कि, ‘जब आप खेल की तैयारी कर रहे होते है तो आपको खुद पर दबाव बना कर रखना बहुत महत्वपूर्ण हो जाता है. आप खुद पर जितना दबाव देते हो, आप उतना बेहतर खेल सकते हो. और सूर्या ने बताया यहां पर बहुत कड़ी मेहनत शामिल है. कुछ क्वालिटी प्रैक्टिस सेशन भी मेरे लिए मददगार साबित हुआ है. पीछे की बाउंड्रीज 59-60 मीटर थी, तो मैं उस बाउंड्री को पार करने की कोशिश करता रहा.

कैसे कर पाते हैं यह सूर्यकुमार यादव

यहां कुछ शॉट ऐसे थे जो पहले से निर्धारित थे लेकिन आपको पूरे वक्त अन्य स्ट्रोक्स खेलने के लिए भी पहले से तैयार रहना होता है. ज्यादातर समय मैंने गैप खोजने की कोशिश की और मैंने शॉट खेलने के दौरान फील्ड का अच्छा इस्तेमाल किया. और सूर्या ने कोच राहुल द्रविड़ के बारे में कहा कि उन्होंने ने मुझे अपना खेल दिखाने की पूरी छूट दी थी.

दर्शकों के लिए पैसा वसूल रहा यह मुकाबला।

Suryakumar Yadav Fearless Batting

आखिरी और निर्णायक टी20 मुकाबले को देखने के लिए स्टेडियम में करीब पच्चीस से तीस हजार दर्शक जमा हुए। और दर्शकों का पूरा पैसा सूर्या अपने आतिशी पारी से वसूल करा दिया. कहने का मतलब यह है की यह मुक़ाबला दर्शको के लिए पैसा वसूल रहा।

दर्शकों ने कहा दुसरे बल्लेबाज़ अपने सपने में भी ऐसा शॉट नहीं खेलते होंगे।

सूर्यकुमार यादव ने ऐसी शानदार बल्लेबाजी की, जिसके लिए दर्शकों ने कहा की बहुत से बल्लेबाज तो ऐसी बल्लेबाजी अपने सपने में भी नहीं कर पाते होंगे।. सूर्यकुमार यादव ने चोकौं-छ्क्कों की ऐसी ताबड़तोड़ बरसात की, जिसमें करोड़ों दर्शक मानो भीग कर आनंद के रस में गदगद हो गए. सूर्यकुमार यादव ने लंकाई गेंदबाजों को घसीटा कम और मारा ज्यादा की तर्ज पर सात चौके और नौ छक्के जड़े.

सूर्यकुमार यादव ने अपने तीसरे टी20 शतक में एक से बढ़कर एक खतरनाक शॉट खेले और छक्का चौका जड़ा, लेकिन एक छक्का तो ऐसा रहा, जिसे जिसने भी देखा, उसने दांत तले उंगली दबा ली. इस मुकाबले को देखकर यह लग रहा था। सूर्या अपने तेज से आज लंका में आग लगा कर ही मानेगा।

Manish Yadav is currently working with True Guess as a Cricket Journalist.He is currently working as Cricket News Writer for True Guess Media website. Manish Yadav is a resident of Uttar Pradesh. Who has...

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *