Axar Patel Biography: वैसे भारतीय टीम में एक से बढ़कर एक हरफनमौला खिलाड़ी आए. लेकिन अक्षर पटेल ने क्रिकेट में एक अलग ही जगह बनाई है. इस खिलाड़ी ने अपने प्रदर्शन से सभी क्रिकेट फैंस का दिल जीता है. इसलिए आज हम आपको इस लेख में अक्षर पटेल का जीवन परिचय, अक्षर पटेल की बायोग्राफी, उम्र और जीवनी, Axar Patel Biography in Hindi, Age, Wiki, Family and Career के बारे में सम्पूर्ण जानकारी देने वाले है.

ये भी पढ़ें

Athiya Shetty और KL Rahul की क्यूट लव स्टोरी से क्रिकेट के सुपरस्टार बनने तक का सफर

सुभमन गिल बचपन से ही खेलना चाहते थे क्रिकेट और जब सारा अली खान से हुआ सुभमन को प्यार।

ऋषभ पंत की सफलता की कहानी, मां ने लंगर सेवा में काम कर बेटें को दी नई मंजिल, जो आज हैं करोड़ों के मालिक

सौरव गांगुली का गुपचुप तरीके से शादी करना और BCCI का President बनने तक का सफर, किसने दिया साथ, कौन है उनकी पत्नी

सालों की दोस्ती, 3 साल का अफेयर, सहवाग और आरती की लव स्टोरी से लेकर परिवार के बारे में सम्पूर्ण जानकारी

अक्षर पटेल का जीवन परिचय

टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर अक्षर पटेल का जन्म 20 जनवरी 1994 को नडियाद, गुजरात में हुआ था. अक्षर पटेल का का पूरा नाम अक्षर राजेशभाई पटेल है अक्षर को पढाई से बहुत ज्यादा लगाव था. इसलिए अक्षर पटेल ने कभी सपने में भी क्रिकेटर बनने का नही सोचा था.

वैसे आपको बता दूँ की Axar Patel मैकेनिकल इंजीनियर बनने का सपना देखते थे. लेकिन किश्मत को कुछ और ही मंजूर था. जिसके चलते आज इस खिलाड़ी भारतीय टीम में एक अलग ही छाप छोड़ी है.

अक्षर पटेल का परिवार

अक्षर पटेल के परिवार के बारे में जानकारी देते हुए आपको बता दूँ की उनके परिवार में पिता जिनका नाम राजेश पटेल और माता का नाम प्रीतिबेन पटेल है. इसके साथ ही एक भाई संशिप पटेल और बहन शिवांगी पटेल भी है.

Also Read – भारतीय टीम के स्टार गेंदबाज मोहम्मद शमी का कामयाबी का सफर, प्यार ने दिया धोखा, किसने दिया साथ?

अक्षर पटेल की शादी कब और इसके साथ हुई है?

वैसे आपको जानकारी के मुताबिक़ आपको बता दूँ की अक्षर पटेल की अभी शादी नही हुई है. लेकिन साल 2022 में अपने जन्मदिन के मौके पर इस खिलाड़ी ने अपनी मंगेतर मेहा से सगाई कर ली है. अक्षर की मंगेतर एक आहार विशेषज्ञ और पोषण विशेषज्ञ का कार्य करती है.

अक्षर पटेल का घरेलू क्रिकेट करियर की शरुआत

अक्षर पटल ने 22 फरवरी 2012 को विजय हजारे ट्रॉफी में महाराष्ट्र के खिलाफ लिस्ट-ए क्रिकेट में डेब्यू करने का मौका मिला था. क्रिकेट में बेहतरीन प्रदर्शन करने के बाद एक बार फिर अक्षर को 2 नवंबर 2012 को रणजी ट्रॉफी में मध्य प्रदेश के खिलाफ प्रथम श्रेणी क्रिकेट में खेलने के लिए चुना गया था.

अक्षर पटेल का अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर की शरुआत

अक्षर ने अपने बेहतरीन प्रदर्शन के चलते बांग्लादेश के खिलाफ 15 जून 2014 को वनडे अन्तर्राष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया था. इस मैच में अक्षर ने 10 ओवर में 59 रन देकर 1 विकेट अपने नाम किया था. इसके बाद 17 जुलाई 2015 जिम्बाब्वे के खिलाफ T20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू करने का मौका मिला. उस मैच में अक्षर ने 4 ओवर की गेंदबाजी में 17 रन देकर 3 अहम विकेट अपने नाम किये थे. इन दोनों में बेहतरीन प्रदर्शन करने के बाद चयनकर्ता ने 13 फरवरी 2021 को टेस्ट में डेब्यू करने का मौका दिया. जिसमे अक्षर पटेल ने पहली पारी में 2 विकेट और दूसरी पारी में 5 विकेट लेने में कामयाब रहे थे.

I am Co-Founder of Trueguess.com. I am Capable to run Online Business and Now running Trueguess.com as Senior Editor.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *