IND vs SL: अंतरराष्ट्रीय महिला अंडर-19 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया का शानदार प्रदर्शन अपने पथ पर है।टीम इंडिया ने श्रीलंकाई टीम को हराकर सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है।

भारत ने एकतरफा जीत दर्ज किया।

भारतीय टीम के कप्तान शेफाली वर्मा की टीम ने श्रीलंका के ऊपर एकतरफा मुकाबले में 7 विकेट से हराकर टूर्नामेंट में एक अच्छी वापसी की है। टीम इंडिया अब लगभग अंतिम 4 में अपनी जगह बना ली है।भारत ने रविवार को श्रीलंकाई महिला टीम पर 7 विकेट की शानदार जीत से महिला अंडर-19 टी20 विश्व कप में ग्रुप एक सुपर सिक्स चरण में अपना अभियान फिर पटरी पर ला दिया।

भारतीय महिला गेंदबाजों का जलवा।

शनिवार को ऑस्ट्रेलिया से 7 विकेट की हार के बाद टीम की गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए निर्धारित 20 ओवर में श्रीलंका को महज 59 रन पर समेट दिया। 16 साल की लेग स्पिनर पर्शवी चोपड़ा भारतीय गेंदबाजों में अपनी सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन की जिन्होंने 4 विकेट लिए। बाएं हाथ के स्पिनर मन्नत कश्यप ने दो विकेट अपने नाम किए जिससे इन दोनों ने प्रतिद्वंद्वी टीम के बल्लेबाजी क्रम को चरमरा दिया। भारत ने फिर यह लक्ष्य 7.2 ओवर में ही हासिल कर लिया।हालांकि इस दौरान टीम ने शेफाली वर्मा, विकेटकीपर ऋचा घोष और श्वेता सहरावत के विकेट गंवा दिए। सौम्या तिवारी (नाबाद 28 रन) महज 15 गेंद में पांच चौके जड़ दिए। इससे पहले भारत ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया और तेज गेंदबाज टिटास संधू ने पहली तीन गेंद में नेथमी सेनारत्ना को आउट कर दिया। फिर स्पिनरों ने जल्द ही जिम्मेदारी संभाली और कुछ ही देर में श्रीलंका की टीम संकट में घिर गई। केवल कप्तान विशमी गुणरत्ने (25) और उम्या रथनायाके (13) ही दोहरे अंक तक पहुंच सकीं।

टीम इंडिया के सामने खुल नहीं पाई श्रीलंकाई टीम

गेंदबाजी कर रही टीम इंडिया गेंदबाजों ने प्रतिद्वंद्वी बल्लेबाजों को स्ट्रोक्स खेलने का जरा भी मौका नहीं दिया और उन्होंने अतिरिक्त रन के रूप में केवल एक रन ही दिया।ओपनिंग बल्लेबाज और भारतीय सीनियर टीम की सदस्य शेफाली महज 15 रन ही बना सकीं और ऑफ स्पिनर देवमी विहांग को अपना विकेट दे बैठी।जिन्होंने टीम इंडिया के तीन विकेट झटके।

Manish Yadav is currently working with True Guess as a Cricket Journalist.He is currently working as Cricket News Writer for True Guess Media website. Manish Yadav is a resident of Uttar Pradesh. Who has...

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *