अंडर-19 महिला वर्ल्ड कप में भारत ने साउथ अफ्रीका को 7 विकेट से हराया।

advertisement

IND vs SA: भारतीय टीम ने अंडर 19 महिला वर्ल्ड कप में जीत के साथ कमाल की शुरुआत की है। इस टूर्नामेंट के पहले मुकाबले में भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका की टीम को बहुत सस्ते में 7 विकेट से हरा दिया है।

South Africa ने भारत को 166 रन का लक्ष्य दिया

इस मुकाबले में साउथ अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत को 166 रन का टारगेट दिया। इस लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम इंडिया ने बहुत आसानी से 3 विकेट खोकर इस मुकाबले को अपने नाम कर लिया। भारत के तरफ से ओपनिंग बल्लेबाज श्वेता सेहरावत के नाबाद 92 रन और कप्तान शेफाली वर्मा के 16 गेंद में 45 रन की मदद से भारत ने अंडर 19 टी20 विश्व कप के पहले मुकाबले में शनिवार को दक्षिण अफ्रीका को मात दे दिया है।

शेफाली वर्मा ने खेली शानदार पारी

दक्षिण अफ्रीका की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए जीत के लिए 167 रन का ही लक्ष्य दे सकी। टीम इंडिया के लिए शेफाली और सेहरावत के बिच में 7 ओवर में 77 रन की साझेदारी हुई। टीम इंडिया के लिए 51 T-20 मैच , दो टेस्ट और 21 वनडे खेल चुकी शेफाली आक्रामक फॉर्म में दिखीं।शेफाली ने दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाजों की गेंदबाजी पर मनचाहे शॉट खेले। अपनी पारी शेफाली ने 9 चौके और एक छक्का लगाया। वह 8वें ओवर में स्पिनर मियाने स्मिट की गेंद पर आउट हुईं। वहीं सेहरावत ने 57 गेंद की अपनी पारी में 20 चौके पीट डाले। उन्होंने 21 गेंद बाकी रहते टीम इंडिया को जीत तक पहुंचा दिया। शेफाली ने गेंदबाजी में भी कमाल करते हुए दो विकेट चटकाए।

Image Source: BENONI, SOUTH AFRICA – JANUARY 14: Shafali Verma of India plays a shot during the ICC Women’s U19 T20 World Cup 2023 match between South Africa and India at Willowmoore Park on January 14, 2023 in Benoni, South Africa. (Photo by Alex Davidson-ICC/ICC via Getty Images)

कैसा रहा साउथ अफ्रीका के टीम का प्रर्दशन

दक्षिण अफ्रीका के लिए सिमोन लौरेंस ने 44 गेंद में 61 और इलांड्री जांसे वान रेंसबर्ग ने 13 गेंद में 23 रन बनाए। बाएं हाथ की स्पिनर सोनम यादव ने रेंसबर्ग को विकेट के पीछे रिचा घोष के हाथों कैच कराया और टीम इंडिया को पहली सफलता दिलाई। इसके बाद शेफाली ने ओलुहले सियो को पवेलियन भेजा।

भारत समेत कई टीमों के आयोजित हुए मुकाबले

आईसीसी अंडर 19 महिला विश्व कप के पहले दिन बांग्लादेश ने प्रबल दावेदार ऑस्ट्रेलिया को 12 रन से हराकर चौंका दिया जबकि संयुक्त अरब अमीरात ने स्कॉटलैंड पर जीत हासिल की। बेनोनी में विलोमूर पार्क में बांग्लादेश ने ऑस्ट्रेलिया पर किसी आईसीसी टूर्नामेंट में अपनी पहली जीत दर्ज की। बांग्लादेश ने अभ्यास मैचों में भारत और दक्षिण अफ्रीका को भी हराया था। बांग्लादेश ने ऑस्ट्रेलिया को 20 ओवर में पांच विकेट पर 130 रन पर रोकने के बाद 17.5 ओवर में तीन विकेट पर 132 रन बनाकर बड़ी जीत हासिल की। सोमैया अख्तर ने नाबाद 41 और दिलारा अख्तर ने 40 रन बनाए।

Share kare!
Manish Yadav
Manish Yadav

Manish Yadav is currently working with True Guess as a Cricket Journalist.He is currently working as Cricket News Writer for True Guess Media website. Manish Yadav is a resident of Uttar Pradesh. Who has more than 3 years of experience in journalism.Since 2019, he has continuously served in various institutions of journalism.He is currently working in IPL and writing biographies of players including international and domestic cricket news but before that he also has experience in field reporting and content provider in sports.Manish Yadav currently covers all levels of cricket and create better content for cricket audience.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *