IND vs SL: टीम इंडिया और श्रीलंका के बीच वनडे सीरीज का पहला मैच गुवाहाटी में खेला गया जिसमें भारतीय टीम ने इस मुकाबले को 67 रन से अपने नाम कर लिया। इस मुकाबले में श्रीलंकाई टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने के का फैसला किया। टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 373 रन का एक बड़ा लक्ष्य दिया।

लक्ष्य का पीछा करते हुए श्रीलंकाई टीम

इसके जवाब में श्रीलंकाई टीम आठ विकेट खोकर 306 रन ही बना पाई और श्रीलंका की टीम 67 रन से हार गई। इस जीत के साथ ही भारत ने तीन मैच की सीरीज पर 1-0 की बढ़त बना ली है।भारत ने श्रीलंका को 67 रन से हराकर तीन मैच की वनडे सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है।

टीम इंडिया ने कितना दिया लक्ष्य

टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 373 रन बनाए थे। इसके जवाब में श्रीलंकाई टीम 306 रन ही बना पाई। और इस मुकाबले में हार गई श्रीलंकाई टीम के लिए सबसे ज्यादा 108 रन कप्तान दासुन शनाका ने बनाए। वहीं, भारत के लिए उमरान मलिक ने तीन विकेट लिए।

विराट कोहली श्रीलंका पर रहे हावी

वहीं, पहली पारी में विराट कोहली ने शतक लगाया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरे भारत ने शानदार शुरुआत की। रोहित शर्मा और शुभमन गिल की सलामी जोड़ी ने शतकीय साझेदारी की। गिल 70 और रोहित 83 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद विराट कोहली ने 113 रन बनाए। इन तीनों बल्लेबाजों के शानदार योगदान के चलते भारत ने 373 रन का बड़ा स्कोर बनाया।

306 रन पर ढेर हुई श्रीलंका की टीम

इसके जवाब में श्रीलंका की शुरुआत बेहद खराब रही। पावरप्ले में दो विकेट गंवाने के बाद श्रीलंका के लिए वापसी मुश्किल थी। निशांका एक छोर पर खड़े थे, लेकिन दूसरे छोर पर उन्हें किसी का साथ नहीं मिला। निशांका 72 रन बनाकर आउट हुए। इस बीच धनंजय डीसिल्वा ने 47 रन बनाए, लेकिन यह काफी नहीं थे। अंत में दासुन शनाका ने 108 रन की शतकिय पारी खेली, लेकिन तब तक मैच में पकड़ बनाने में काफी देर हो चुकी थी। शनाका एक छोर पर 108 रन बनाकर नाबाद रहे, लेकिन श्रीलंकाई टीम 67 रन से इस मुकाबले को हार गई।

इस सीरीज का दूसरा मुकाबला 12 जनवरी (गुरुवार) को कोलकाता के ईडन गार्डंस में खेला जाएगा।

Manish Yadav is currently working with True Guess as a Cricket Journalist.He is currently working as Cricket News Writer for True Guess Media website. Manish Yadav is a resident of Uttar Pradesh. Who has...

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *