इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) लीग में एक से बेहतर एक खिलाड़ी आए और चले भी गए. लेकिन जब बात आती है पहले विकेट की सबसे बड़ी साझेदारी की तो इसमें बड़े से बड़े खिलाड़ी भी अपना नाम दर्ज नही कर पाए है. आज हम आपको इस लेख के ज़रिये आईपीएल इतिहास की टॉप-5 सबसे बड़ी ओपनिंग पार्टनरशिप के बारे में जानकारी देने वाले है.

Also Read – आईपीएल में सबसे ज्यादा पैसा कमाने वाले टॉप-3 भारतीय खिलाड़ी, जानिए

वैसे तो आप सभी जनते ही है की आईपीएल को चौकों-छक्को का खेल कहा जाता है. इस लीग में जीतने ज्यादा चौके-छक्के लगते हहै और किसी भी लीग नही देखने को मिलते है. लेकिन यह भी आसान नही होता की कोई भी दो ओपनर बल्लेबाज 20 ओवर तक बल्लेबाजी हुए इस रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज करवाना. अगर आप भी Top 5 Highest Opening Partnership In IPL History के बारे में अच्छे से जानना चाहते है तो इस लेख में बने रहे. Also Read – IPL Debut मैच की पहली गेंद पर विकेट लेने वाले गेंदबाज, जिसमे 4 भारतीय गेंदबाज भी शामिल

Top 5 Highest Opening Partnership In IPL History

S.NoPlayersPartnershipVS TeamYear
1KL Rahul And Quinton de Kock210*KKR2022
2J Bairstow And D Warner185RCB2019
3G Gambhir And Chris Lynn184*GL2017
4Mayank Agarwal And KL Rahul183RR2020
5Ruturaj Gaikwad And Devon Conway182SRH2022

Also Read – आईपीएल में सबसे ज्यादा प्लेयर ऑफ द मैच जीतने वाले Top-5 भारतीय खिलाड़ी, जानिए धोनी का स्थान

IPL में पहले विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदार साल 2017 में गुजरात लॉयन्स के खिलाफ G Gambhir और Chris Lynn के बीच 20 ओवर में 184 रनों की नाबाद साझेदारी हुई थी. जिसको देखकर ऐसा लगता था की यह रिकॉर्ड नही टूट पाएगा. लेकिन इसके बाद एक से बढ़कर एक Top 5 Highest Opening Partnership In IPL History में दर्ज हो चुकी है. इतना ही नही आईपीएल 2022 KL Rahul And Quinton de Kock ने आईपीएल इतिहास में 210 रनों की नाबाद सबसे बड़ी साझेदारी का रिकॉर्ड दर्ज कर दिया है. जिसको तौड़ना इतना आसान काम नही होगा.

Also Read – प्रशंसकों का दावा: एमएस धोनी ने किया इन 5 भारतीय खिलाड़ियों का करियर खत्म

तो दोस्तों आपको क्या लगा है कौन-कौन से ओपनर बल्लेबाज KL Rahul And Quinton de Kock की पहले विकेट की यह 210 रनों की नाबाद साझेदारी तौड़ सकते है. आईपीएल इतिहास की टॉप-5 सबसे बड़ी ओपनिंग पार्टनरशिप को लेकर आपके क्या विचार है हमे अपने विचार हमारे साथ जरुर साँझा करे.

I have full dedication to write content on cricket analysis.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *